4 नई कॉम्पैक्ट गाड़ियां जो भारत में जल्द लॉन्च होंगी, जानिए विवरण

भारत में जल्द लॉन्च होंगी ये 4 नई कॉम्पैक्ट गाड़ियां

भारत में बढ़ते कॉम्पैक्ट गाड़ियों के चलन के कारण देश के कई नए कार निर्माता अपनी नई पेशकश करेंगे। यह गाड़ियां टक्कर देंगी अपने सेगमेंट की सबसे ज्यादा बिकने वाली गाड़ियों से। कॉम्पैक्ट गाड़ियां पेश करेंगी शानदार डिज़ाइन और देंगी बेहतरीन परफॉरमेंस और बेहतर माइलेज। मारुति सुजुकी, निसान और टोयोटा जैसी कंपनियां जल्द अपनी नई पेशकश करेंगी। आइए जानते हैं भारत में लॉन्च होने वाली 4 नई कॉम्पैक्ट गाड़ियां।

मॉडलकीमत
टाटा अल्ट्रोज़ फेसलिफ्ट6.60 लाख रूपए
निसान मैगनाईट फेसलिफ्ट4.99 लाख रूपए
न्यू-जेन मारुति सुजुकी स्विफ्ट6. लाख रूपए
टोयोटा अर्बन क्रूजर Taisor12 लाख रूपए

1. टाटा अल्ट्रोज़ फेसलिफ्ट

4 नई कॉम्पैक्ट गाड़ियां जो भारत में जल्द लॉन्च होंगी, जानिए विवरण
Source: The Financial Express

टाटा की अल्ट्रोज़ एक प्रीमियम हैचबैक है जो 2024 में अपना पहला मिड-साइकिल अपडेट लेकर आएगी। हाल ही में फेसलिफ्ट किए गए नेक्सॉन से प्रेरणा लेते हुए अल्ट्रोज़ नए फीचर्स और विसुअल अपडेट के साथ भारतीय मार्किट में आएगी। नई टाटा अल्ट्रोज़ फेसलिफ्ट मौजूदा पेट्रोल और डीजल इंजनों के साथ आएगी और मुक़ाबला करेगी मारुति बलेनो और टोयोटा गलांज़ा के साथ। टाटा अलट्रोज़ 2024 में भारत में लॉन्च होगी और ऑफर करेगी बहुत से नए फीचर्स और इंजन रेफिनेमेंट।

2. निसान मैगनाईट फेसलिफ्ट

4 नई कॉम्पैक्ट गाड़ियां जो भारत में जल्द लॉन्च होंगी, जानिए विवरण
Source: Oto

निसान की नई मैगनाईट फेसलिफ्ट भारतीय सड़कों पर उतरने वाली पहली कार होगी। इस सब-4 मीटर एसयूवी ने पहले ही अपने सेगमेंट में किफायती पेशकश के रूप में अपनी जगह बना ली है। नई निसान की मैगनाईट फेसलिफ्ट से न केवल कॉस्मेटिक एनहांसमेंट सामने आने की उम्मीद है, बल्कि इंटीरियर में भी अपडेट होने की उम्मीद है जिससे यह नई मैगनाईट डिजाइन और फीचर्स के मामले में मॉडर्न सुविधाओं से लेस हो। नई मैगनाईट मौजूदा 1.0L 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन के साथ आएगी जो नैचुरली एस्पिरेटेड और टर्बो कॉन्फ़िगरेशन दोनों में जारी रहेगा।

3. न्यू-जेन मारुति सुजुकी स्विफ्ट

2024-maruti-suzuki-swift-front-three-quarters
Source: Motor1

टोक्यो मोटर शो में पेश की गई स्विफ्ट और डिज़ायर 2024 एडिशन भारतीय सड़कों पर जल्द उतारे जायेंगे। बेहतर प्रदर्शन और बेहतर माइलेज के लिए दोनों मॉडलों में नया 1.2-लीटर 3-सिलेंडर हाइब्रिड पावरट्रेन होगा। नई स्विफ्ट, अपने पुराने मॉडल की तुलना में 15mm लंबी, 40mm पतली और 30mm ऊंची होगी। यह एक मल्टी-फंक्शनल फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील, 9-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे कई फीचर्स पेश करेगी। मारुति भारत में इसे कई ट्रांसमिशन विकल्पों के साथ लाएगा।

4. टोयोटा अर्बन क्रूजर टैसर

Toyota-urban-cruiser-taisor-side-view
Source; Auto with Sid

टोयोटा की नई अर्बन क्रूजर टैसर को हाइडर के नीचे स्थित किया जाएगा और ये गाडी 2024 के पहले 6 महीने में लॉन्च होगी। एक कॉम्पैक्ट एसयूवी कूप के रूप में यह मारुति सुजुकी फ्रोंक्स का रि-बैज वर्शन होगी। पावर विकल्पों में नई टोयोटा अर्बन क्रूजर टैसर एक 1.2L NA पेट्रोल या 1.0L टर्बो पेट्रोल इंजन शामिल करेगी जो मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन विकल्पों के साथ उपलब्ध होंगे।

यह भी देखिए: मात्र 11 लाख रूपए में मिलेगी किआ की ये शानदार 7-सीटर गाडी, पूरी डिटेल्स

1 thought on “4 नई कॉम्पैक्ट गाड़ियां जो भारत में जल्द लॉन्च होंगी, जानिए विवरण”

Leave a comment