नई होंडा एक्टिवा 7G की नई जानकारी आई सामने, पूरी डिटेल्स जानिए

नई होंडा एक्टिवा 7G

होंडा एक प्रतिष्ठित जापानी टू-व्हीलर व्हीकल निर्माता है और भारत में अपने बेहतरीन परफॉरमेंस और रिलाएबल स्कूटरों के लिए लोकप्रिय है। होंडा की एक्टिवा सीरीज ने भारत के स्कूटर बाजार में काफी लोकप्रियता हासिल की है, जो अपनी रिलायबिलिटी और एक्सीलेंट परफॉरमेंस के लिए जानी जाती है। भारत में अपनी सीरीज की लोकप्रियता को बरकरार रखते हुए होंडा जल्द ही नई एक्टिवा 7G लॉन्च करने की तैयारी में है। आइए जानते हैं भारत में जल्द लॉन्च होने वाली होंडा एक्टिवा 7G के बारे में और क्या है इसमें ख़ास।

आकर्षक और मॉडर्न डिज़ाइन

नई होंडा एक्टिवा 7G
Source: Honda Global

नई होंडा एक्टिवा 7G एक स्टाइलिश स्कूटर होगा जिसका डिज़ाइन एक्टिवा 6G की याद दिलाएगा। हालाँकि, स्कूटर में कुछ नए डिज़ाइन एलिमेंट होंगे जो इसे एक्टिवा 6G से अलग करते हैं। ओवरआल एस्थेटिक्स को बढ़ाने के लिए कंपनी ने नई बॉडी पैनल और क्रोम एलिमेंट पेश करेगी जो इसे और भी ज्यादा सुन्दर बनाएगा सेगमेंट के बाकी स्कूटरों की तुलना में। यह स्कूटर आकर्षक कलर विकल्पों में उपलब्ध होगा, जो भारतीय बाजार में इसकी अपील को और भी ज्यादा बढ़ाने में सक्षम बनाएगा।

एक्टिवा 7जी में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एलईडी हेडलाइट और टेल लाइट, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, साइड स्टैंड इंडिकेटर और अन्य सुविधाजनक सुविधाएं मौजूद होंगी। यह इंजन स्टार्ट-स्टॉप स्विच के साथ भी आएगा। आरामदायक राइडिंग के अनुभव के लिए यह स्कूटर टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क सस्पेंशन और एक्सटेरियर फ्यूल लिड से लैस होगा।

इंजन परफॉरमेंस और स्पेसिफिकेशन्स

नई होंडा एक्टिवा 7G अपने साथ हौंडा का प्रतिष्ठित 109cc का इंजन पेश करेगी जो एक्टिवा 6G में भी देखने को मिलता है। यह एयर-कूल्ड इंजन लेटेस्ट एमिशन नॉर्म का पालन करते हुए काम प्रदूषण करेगा और अच्छी परफॉरमेंस प्रदान करेगा। यह रिफाइंड इंजन 7.6 bhp की पीक पावर और 8.8 Nm का पीक टॉर्क देगा। यह स्कूटर CVT गियरबॉक्स के साथ आएगा। होंडा ने एक्टिवा 7G के लिए लगभग 45 से 50 किलोमीटर प्रति लीटर के माइलेज प्रदान करेगा और इसमें 5.3 लीटर की फ्यूल टैंक कैपेसिटी होगी।

इंजन109cc इंजन
पावर7.6 bhp
टॉर्क8.8 Nm
ट्रांसमिशनCVT गियरबॉक्स
टॉप स्पीड100 kmph

क्या होगी कीमत ?

नई होंडा एक्टिवा 7G
Source: Honda

फिलहाल, होंडा ने आधिकारिक तौर पर एक्टिवा 7G को भारत में लॉन्च नहीं किया है। हालाँकि, इसके जल्द ही लॉन्च होने की उम्मीद है और होंडा इस स्कूटर को किफायती कीमत पर पेश कर सकती है। रिपोर्ट्स के अनुसार, भारत में एक्टिवा 7G की अनुमानित एक्स-शोरूम कीमत लगभग 79,000 रुपए होने की उम्मीद है। यह स्कूटर तीन आकर्षक वेरिएंट में उपलब्ध होगा।

यह भी देखिए: रिवर इंडी इलेक्ट्रिक स्कूटर हुआ और भी सस्ता, जानिए नई कीमत

Leave a comment