भारत में हुंडई की ये 4 गाड़ियां होंगी जल्द लॉन्च, जानिए विवरण

4 नई हुंडई की गाड़ियां जो भारत में होंगी जल्द लॉन्च

हुंडई जल्द भारत करेगा अपनी नई गाड़ियों को जो कंपनी के 2024 के मॉडर्न और इनोवेटिव लाइनअप का भाग होंगी। यह गाड़ियां कई मॉडर्न एलिमेंट्स को साथ लेकर एक नया डिज़ाइन और शानदार फीचर्स की पेशकश करेंगी जो इनको सेगमेंट के बाकी कॉम्पिटिटर से आगे लेकर जायेगा। यह गाड़ियां पेश करेंगी शानदार डिज़ाइन फ्रंट और रियर में और लाएंगी कई सेफ्टी फीचर बेहतर बनाएगा जो इनको बढ़िया विकल्प बाकी सेगमेंट की गाड़ियों में। आइए जानते हैं 2024 में लॉन्च होने वाली हुंडई की नई गाड़ियां।

मॉडलकीमत
हुंडई क्रेटा ईवी15 लाख रुपए
हुंडई अल्कज़ार फेसलिफ्ट19 लाख रुपए
2024 कोना इलेक्ट्रिक25 लाख रुपए
हुंडई टक्सन फेसलिफ्ट30 लाख रुपए

1. हुंडई क्रेटा ईवी

भारत में हुंडई की ये 4 गाड़ियां होंगी जल्द लॉन्च, जानिए विवरण
Source: Hyundai India

हुंडई क्रेटा का एक इलेक्ट्रिक वर्शन भारत में जल्द पेश करने की योजना बना रही है। इसमें इलेक्ट्रिक पावरट्रेन को एकोमोडेट करने के लिए डिज़ाइन में बदलाव शामिल हैं। फेसलिफ्ट मॉडल के साथ समानता बनाए रखते हुए, क्रेटा ईवी में अतिरिक्त फीचर दिए जाने की उम्मीद है। यह इलेक्ट्रिक कार 45-kWh बैटरी पैक के साथ आएगी और देगी 450 Km से 480 Km की ड्राइविंग रेंज के साथ, यह इलेक्ट्रिक एसयूवी कोना ईवी के साथ मोटर विनिर्देश साझा कर सकती है। क्रेटा ईवी के 2024 के अंत तक बाजार में आने का अनुमान है, जिसकी अनुमानित कीमत 20 लाख रुपए से 25 लाख रुपए के बीच होगी।

2. हुंडई अल्कज़ार फेसलिफ्ट

भारत में हुंडई की ये 4 गाड़ियां होंगी जल्द लॉन्च, जानिए विवरण
Source: Taazatime24

अपनी नई क्रेटा फेसलिफ्ट के बाद, हुंडई जल्द अपनी अलकाज़ार फेसलिफ्ट लॉन्च करेगी आने वाले महीनो में। नई अलकाज़ार फेसलिफ्ट नई LED टेललाइट्स और फ्रंट हेडलाइट्स साथ लेकर आएगी। इस SUV नया डिज़ाइन किया गया इंटीरियर पेश करेगी जो शानदार फीचर्स और टचस्क्रीन डिस्प्ले के साथ कम्फर्ट सीट्स और बढ़िया लुक्सरी लाएगी। नई हुंडई की अलकाज़ार फेसलिफ्ट कंपनी का नया 1.5-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन लेकर आएगी जो आने वाली क्रेटा फेसलिफ्ट में आएगा।

3. 2024 कोना इलेक्ट्रिक

भारत में हुंडई की ये 4 गाड़ियां होंगी जल्द लॉन्च, जानिए विवरण
Source: Hyundai USA

अमेरिका में बिकने वालो नई कोना इलेक्ट्रिक यूरोप में बिक रही है और इसके भारत में 2024 में आने की उम्मीद है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, नई कोना इलेक्ट्रिक 2024 के अंत या 2025 की शुरुआत में भारत में आएगी। इसमें हुंडई की वही मॉडर्न अपील मिलेगी जो कंपनी की नई गाड़ियों में देखी जा रही है। हुंडई कोना इलेक्ट्रिक एक स्लीक डिज़ाइन और प्रीमियम सिल्हुएट की पेशकश करेगी और इसे कंपनी के K3 प्लेटफॉर्म पर बनाया जाएगा। नए डिज़ाइन के अलावा, कोना इलेक्ट्रिक कई टेक-रिच फीचर्स प्रदान करेगी और कीमत के लिए इम्प्रेससिव विकल्प प्रदान करेगी।

4. हुंडई टक्सन फेसलिफ्ट

भारत में हुंडई की ये 4 गाड़ियां होंगी जल्द लॉन्च, जानिए विवरण
Source: Drive

हाल ही में हुंडई ने टक्सन का नया फेसलिफ्ट वर्शन ग्लोबल मार्केट में पेश किया है जो इसे 2024 के लिए नया रिफ्रेश देगा। नई टक्सन पेश करेगी और एग्रेसिव फ्रोंट और विशाल डायमेंशन जो इसे अपने सेगमेंट की सबसे सुंदर और बेहतरीन गाडी बनता है। यह SUV अपना 2.0-लीटर डीजल और पेट्रोल इंजन लेकर आएगी जो देगा शानदार ड्राइविंग और दमदार परफॉरमेंस का अनुभव। यह कार अपने बोल्ड लुक्स और शानदार प्रदर्शन के लिए जानी जाती है. हुंडई का रिलाएबल इंजन ऑफर करता है बेहतरीन पावर और बढ़िया माइलेज हाइब्रिड मॉडल के साथ।

यह भी देखिए: मर्सिडीज-बेंज भारत में जल्द लॉन्च करेगा 2 नई शानदार SUVs, पूरी डिटेल्स

Leave a comment