ये नई हुंडई की गाड़ियां भारत में जल्द लॉन्च होंगी, जानिए विवरण

जानिए हुंडई की भारत में लॉन्च होने वाली नई गाड़ियों के बारे में

2024 में, हुंडई अपने लाइनअप में पांच नई एसयूवी पेश करने और एसयूवी उत्साही लोगों की विविध प्राथमिकताओं को पूरा करने की तैयारी कर रही है। नई क्रेटा और अलकाज़ार फेसलिफ्ट मॉडल्स के अलावा कंपनी नई i20 भी पेश करेगी भारतीय बाजार में। साथ ही हुंडई जल्द अपनी क्रेटा और एक्सटेर का ईवी मॉडल भी पेश करेगी। आइए जानते हैं हुंडई की 3 नई हुंडई की गाड़ियों के बारे में।

हुंडई क्रेटा N-लाइन17 लाख रुपए
हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट15 लाख रुपए
हुंडई अल्कज़ार फेसलिफ्ट18 लाख रुपए
हुंडई क्रेटा ईवी25 लाख रुपए

1. हुंडई क्रेटा N-लाइन

2024-hyundai-creta-facelift-n-line
Source: Youtube

फेसलिफ्ट के आधार पर, हुंडई क्रेटा का एन-लाइन संस्करण भी लॉन्च करने की योजना बना रही है। इस स्पोर्टियर वेरिएंट में एन-लाइन-विशिष्ट डिज़ाइन तत्वों की सुविधा होने की उम्मीद है, जिसमें एक अलग ग्रिल, लाल लहजे, संशोधित फ्रंट और रियर बंपर और एन-लाइन मिश्र धातु के पहिये शामिल हैं। इंटीरियर में लाल इंसर्ट, एन-लाइन स्टीयरिंग व्हील, गियर लीवर और स्पोर्टी पैडल के साथ ऑल-ब्लैक थीम अपनाई जा सकती है। क्रेटा एन-लाइन के 2024 के मध्य में लॉन्च होने की उम्मीद है, जो अधिक गतिशील ड्राइविंग अनुभव प्रदान करेगी।

2. हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट

Hyundai-creta-facelift-front-angle
Source: Hyundai India

हुंडई भारत की पसंदीदा एसयूवी क्रेटा के नए वर्शन का अनावरण करने के लिए तैयार है। अपेक्षित परिवर्तनों में एक ताज़ा फ्रंट डिज़ाइन, नई ग्रिल, डीआरएल, अपडेटेड अलॉय व्हील, कनेक्टेड टेल लैंप और डुअल-स्क्रीन लेआउट के साथ एक उन्नत इंटीरियर शामिल है। क्रेटा फेसलिफ्ट में डुअल-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, 360-डिग्री कैमरा, ब्लाइंड-स्पॉट व्यू मॉनिटर और लेवल-2 ADAS जैसी नई सुविधाएँ पेश किए जाने की उम्मीद है। इंजन विकल्पों में मौजूदा 1.5-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल इंजन के साथ नया 1.5-लीटर टर्बो पेट्रोल शामिल होने की संभावना है।

3. हुंडई अल्कज़ार फेसलिफ्ट

2024-hyundai-alcazar-facelift-front-view-render-image
Source: Taazatime24

अपनी नई क्रेटा फेसलिफ्ट के बाद, हुंडई जल्द अपनी अलकाज़ार फेसलिफ्ट लॉन्च करेगी आने वाले महीनो में। नई फेसलिफ्टेड अलकाज़ार नई टेललाइट्स और फ्रंट हेडलाइट्स साथ लेकर आएगी। इस SUV नया डिज़ाइन किया गया इंटीरियर पेश करेगी जो शानदार फीचर्स और टचस्क्रीन डिस्प्ले के साथ कम्फर्ट सीट्स और बढ़िया लुक्सरी लाएगी। अलकाज़ार फेसलिफ्ट हुंडई का नया 1.5-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन लेकर आएगी जो आने वाली क्रेता फेसलिफ्ट में आएगा।

4. हुंडई क्रेटा ईवी

2024-hyundai-creta-facelift-moving-image
Source: Hyundai

हुंडई क्रेटा का एक इलेक्ट्रिक संस्करण पेश करने की योजना बना रही है, जिसमें इलेक्ट्रिक पावरट्रेन को समायोजित करने के लिए डिज़ाइन में बदलाव शामिल हैं। फेसलिफ्ट मॉडल के साथ समानता बनाए रखते हुए, क्रेटा ईवी में अतिरिक्त सुविधाएँ दिए जाने की उम्मीद है। 45-kWh बैटरी पैक और 450 Km से 480 Km की संभावित रेंज के साथ, यह इलेक्ट्रिक एसयूवी कोना ईवी के साथ मोटर विनिर्देश साझा कर सकती है। क्रेटा ईवी के 2024 के अंत तक बाजार में आने का अनुमान है, जिसकी अनुमानित कीमत 20 लाख रुपए से 25 लाख रुपए के बीच होगी।

यह भी देखिये: भारत में जल्द लॉन्च होंगी होंगी 3 नई फुल-साइज SUVs

Leave a comment