3 नई किआ की 7-सीटर SUVs जो भारत में जल्द लॉन्च होंगी, जानिए विवरण

किआ भारत में जल्द लॉन्च करेगा 3 नई 7-सीटर SUVs, जानिए फीचर्स व लॉन्च डेट

2024 का साल किआ के लिए महत्वपूर्ण साल होगा जहाँ ये कोरियाई ऑटोमेकर भारतीय बाजार में कई नई गाड़ियों की पेशकश करेगा। सब-कॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट के अलावा कंपनी ने कॉम्पैक्ट और फुल-साइज 7-सीटर SUV सेगमेंट में भी अपनी पकड़ बना ली है। हाल ही में लॉन्च की गयी सेल्टोस फेसलिफ्ट और आने वाली सॉनेट फेसलिफ्ट के साथ साथ किआ अपने लाइनअप में नई 7-सीटर SUVs पेश करेगी। आइए जानते हैं किआ की आने वाली नई 7-सीटर SUVs जो भारत में जल्द लॉन्च होंगी।

मॉडलकीमत
नई किआ कार्निवल30 लाख रुपए से 50 लाख रुपए
किआ कैरेंस फेसलिफ्ट12.40 लाख रुपए से 23.30 लाख रुपए
किआ EV980 लाख रुपये से 90 लाख रुपए

1. नई किआ कार्निवल

3 नई किआ की 7-सीटर SUVs जो भारत में जल्द लॉन्च होंगी, जानिए विवरण
Source: Drive

अगली कार होगी नई कार्निवल जिसे भारत में एक नए डिजाइन, लम्बी डीआरएल और एक विशिष्ट ग्रिल के साथ टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। इंटीरियर में, नई कार्निवाल ऑफर करेगी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और इंफोटेनमेंट सिस्टम के लिए दो 12.3-इंच स्क्रीन हैं, जो एक स्पेसियस और एयरी अनुभव प्रदान करेंगे। यह गाडी 4, 7 और 9-सीटर विकल्पों में पेश होगी और अपना 2.2-लीटर का टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन बरकरार रखेगी। किआ की नई कार्निवाल 2024 के बीच में भारत में पेश की जाएगी और इसकी कीमत 30 लाख रुपए से 50 लाख रुपए तक होगी।

2. किआ कैरेंस फेसलिफ्ट

3 नई किआ की 7-सीटर SUVs जो भारत में जल्द लॉन्च होंगी, जानिए विवरण
Source: Kia

लाइनअप में पहले कैरेंस फेसलिफ्ट आती है जिसे साल के अंत तक अपडेट मिलने की उम्मीद है। करेन्स फेसलिफ्ट में फ्रंट डिज़ाइन में बदलाव शामिल होंगे, जैसे बड़े डीआरएल और एक संशोधित ग्रिल। इंटीरियर में कई नए फीचर्स आएंगे जैसे एक 360-डिग्री कैमरा, पावरड ड्राइवर सीट, इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक और हेड-अप डिस्प्ले जैसी नई सुविधाएं शामिल होंगी।

किआ के ट्रैक रिकॉर्ड को देखते हुए, कैरेंस फेसलिफ्ट में सॉनेट में पेश हुए ADAS को शामिल किया जा सकता है। नई किआ करेन्स फेसलिफ्ट की कीमत में लगभग 50,000 रुपये से 60,000 रुपये ज्यादा होने की उम्मीद है। वर्तमान में कैरेंस की कीमत 12.40 लाख रुपए से 23.30 लाख रुपए तक है।

3. किआ EV9

3 नई किआ की 7-सीटर SUVs जो भारत में जल्द लॉन्च होंगी, जानिए विवरण
Source: Kia

अगली 7-सीटर गाडी होगी किआ की नई EV9 जो एक बॉक्सी एसयूवी के डिज़ाइन लेकर आने वाली कंपनी की पहली इलेक्ट्रिक SUV होगी। ऑटो एक्सपो 2023 में प्रदर्शित इस कांसेप्ट के कई एलिमेंट्स को बरकरार रखते हुए, EV9 दो बड़े स्क्रीन डैशबोर्ड लेआउट और एम्बिएंट लाइटिंग के साथ एक फ्यूचरिस्टिक केबिन पेश करेगी। किआ EV9 विश्व स्तर पर तीन पावरट्रेन विकल्पों में उपलब्ध है, यह अनिश्चित बना हुआ है कि कौन सा कॉन्फ़िगरेशन भारत में आएगा। यह गाडी CBU रूट के माध्यम से आयात की जाएगी और करीब 80 लाख रुपये से 90 लाख रुपए के बीच की कीमत में आएगी।

यह भी देखिये: नई Ford Endeavour भारत में होगी जल्द लॉन्च, जानिए फीचर्स और लॉन्च डेट

Leave a comment