नई किआ सेल्टोस फेसलिफ्ट अब और भी शानदार कीमत पर

नई किआ सेल्टोस फेसलिफ्ट

किआ एक प्रसिद्ध साउथ कोरियाई कंपनी है जो अपने हाई-टेक और स्टाइलिश व्हीकल के लिए दुनिया भर में मशहूर है। भारत में कंपनी की पहली कार किआ सेल्टोस 2019 में लॉन्च की गई थी। यह एक मिड-साइज एसयूवी है जो स्टाइल, फीचर्स और प्रदर्शन के इम्प्रेससिवे कॉम्बिनेशन के लिए जानी जाती है। किआ ने हाल ही में सेल्टोस को नया रूप दिया है जिसे नई किआ सेल्टोस फेसलिफ्ट कहा गया है। आइए जानें नई किआ सेल्टोस फेसलिफ्ट के बारे में और क्यों यह लक्ज़री मिड-साइज SUV इतनी खास है।

स्टाइलिश और आकर्षक डिज़ाइन

नई किआ सेल्टोस फेसलिफ्ट
Source: Whichcar

नई सेल्टोस फेसलिफ्ट में अपने पिछले मॉडल की तुलना में और भी ज्यादा एग्रेसिव और मस्कुलर डिज़ाइन लेकर आती है। इस नई फेसलिफ्टेड मॉडल में बड़ी फ्रंट ग्रिल आती है जो नए हेडलैंप और सेकेंटिअल टर्न इंडिकेटर के साथ प्रतिष्ठित “टाइगर नोज़” डिज़ाइन को प्रदर्शित करती है। कार नए डिज़ाइन वाले बंपर, फॉग लैंप और स्किड प्लेट के साथ आती है।

साइड प्रोफाइल में 18 इंच के क्रिस्टल-कट अलॉय व्हील, क्रोम डोर हैंडल और रियर में डुअल एग्जॉस्ट टिप्स मौजूद हैं जो इसे सेगमेंट में सबसे बेहतरीन लुक प्रदान करेंगे।अतिरिक्त सुविधाओं में, नई किआ सेल्टोस फेसलिफ्ट में डुअल-पेन पैनोरमिक सनरूफ, रूफ रेल्स, शार्क फिन एंटीना और क्रोम डोर हैंडल शामिल हैं। भारतीय बाजार में यह कार सात मोनोटोन और पांच डुअल-टोन रंग विकल्पों में उपलब्ध है।

इंजन और परफॉरमेंस

नई फेसलिफ़्टेड किआ सेल्टोस तीन इंजन विकल्प के साथ आती है और प्रत्येक चार प्रकार के ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध है। इंजन विकल्पों में 113 bhp और 144 Nm का टॉर्क पैदा करने वाला 1.5-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड यूनिट, एक 158 bhp और 250 Nm का टॉर्क पैदा करने वाला 1.5-लीटर टर्बोचार्ज्ड यूनिट और एक 114 bhp और 250 Nm टॉर्क पैदा करने वाला 1.5-लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन शामिल हैं। ट्रांसमिशन विकल्पों में एक 6-स्पीड मैनुअल, 6-स्पीड iMT, 7-स्पीड DCT और एक CVT गियरबॉक्स शामिल हैं जो ग्राहकों को कई विकल्प और शानदार परफॉरमेंस का वादा करते हैं।

मॉडलनई किआ सेल्टोस फेसलिफ्ट
इंजन1.5-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड, 1.5-लीटर टर्बोचार्ज्ड यूनिट और एक 1.5-लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन
पावर113 bhp, 158 bhp, 114 bhp
टॉर्क144 Nm, 250 Nm, 250 Nm
ट्रांसमिशन 6-स्पीड मैनुअल, 6-स्पीड iMT, 7-स्पीड DCT और एक CVT गियरबॉक्स

शानदार कीमत

नई किआ सेल्टोस फेसलिफ्ट
Source: Kia

जब किआ सेल्टोस को शुरुआत में भारत में लॉन्च किया गया था, तो यह अपनी कीमत के लिए एक्सीलेंट वैल्यू प्रदान करने के लिए जानी जाती थी। नया वर्शन इस ट्रेंड को जारी रखता है, जो किफायती कीमत पर फीचर-पैक एसयूवी प्रदान करता है। भारत में सेल्टोस फेसलिफ्ट की कीमत ₹10.90 लाख एक्स-शोरूम से शुरू होती है और ₹20.30 लाख एक्स-शोरूम तक जाती है, जो इसे बाजार में एक कॉम्पिटिटिव पेशकश बनाती है। इसके अलावा, किआ ने इस कार के लिए नए EMI प्लान भी पेश किए हैं जो इसे इस सेगमेंट में बिकने वाली सबसे बढ़िया गाडी को और भी ज्यादा आसान बना देता है।

यह भी देखिए: पॉर्श ने लॉन्च करी नई पॉर्श मैकन ईवी, पूरी डिटेल्स जानिए

Leave a comment