जल्द लॉन्च होगी लैंबोर्घिनी की ये कार जो रिप्लेस करेगी लेम्बोर्गिनी हुराकन को, जानिए पूरी डिटेल्स

लेम्बोर्गिनी हुराकन रिप्लेसमेंट

लेम्बोर्गिनी हुराकन के रिप्लेसमेंट को आने वाले महीनों में ग्लोबल लेवल स्तर पर पेश किया जाएगा, जो इतालियन ब्रांड के लिए इलेक्ट्रिफिकेशन की दिशा में एक महत्वपूर्ण बदलाव होगा। 2024 के अंत तक कई अंतरराष्ट्रीय बाजारों में डेब्यू के कारण, नई एंट्री-लेवल सुपरकार हुराकैन में देखे गए पारंपरिक स्वाभाविक रूप से एस्पिरेटेड V10 इंजन से अलग हो जाएगी। इसके बजाय, इसमें लेम्बोर्गिनी द्वारा इन-हाउस बनाये गए एक नए V8 इंजन पर केंद्रित प्लग-इन हाइब्रिड पावरट्रेन की सुविधा होगी।

नई लेम्बोर्गिनी हुराकन रिप्लेसमेंट में होगा नया इंजन

Lamborghini-huracan-orange-front-angle
Source: Lamborghini

यह कदम अपने लाइनअप में इलेक्ट्रिफिकेशन को शामिल करने की लेम्बोर्गिनी की व्यापक स्ट्रेटेजिक के अनुरूप है। आगामी सुपरकार लेम्बोर्गिनी रेवुएल्टो और उरुस एसयूवी के 2024 वर्शन के नक्शेकदम पर चलती है, दोनों प्लग-इन हाइब्रिड एक इलेक्ट्रिक मोटर और एक बैटरी के साथ V8 इंजन का संयोजन करते हैं।

जबकि लेम्बोर्गिनी ने स्पष्ट रूप से पुष्टि नहीं की है कि हुराकन के आने वाले मॉडल में V8 उरुस के 4.0-लीटर ट्विन-टर्बो से संबंधित है या नहीं, यह सुपरकार के अद्वितीय करैक्टर के लिए तैयार किया गया एक विशेष और अत्यधिक विशिष्ट इंजन होने की उम्मीद है।

Lamborghini-huracan-rear-view
Source: Carwow

हाइब्रिड पावरट्रेन में एक इलेक्ट्रिक मोटर शामिल होने की संभावना है, जो फ्रंट एक्सल पर दो और रेवुएल्टो के समान गियरबॉक्स में एक और एकीकृत है। इलेक्ट्रिक मोटरें एक हल्की बैटरी द्वारा संचालित होंगी, संभवतः रेवुएल्टो के समान 3.8 kWh पैक, जो सीमित इलेक्ट्रिक रेंज प्रदान करती है।

उम्मीद है कि हुराकैन रिप्लेसमेंट की चेसिस में जूनियर मॉडल की एंट्री-लेवल पोजिशनिंग के अनुरूप संशोधनों के साथ रेवुएल्टो के साथ पेश किए गए ‘मोनोफ्यूज़लेज’ कार्बन-फाइबर मोनोकॉक को बरकरार रखा जाएगा। प्रमुख सुपरकार की स्ट्रक्चर में महंगे कंपोजिट के उपयोग को बदलते हुए नई हुराकन काम लागत वाले एल्यूमीनियम के साथ आ सकती है।

लेम्बोर्गिनी रेवुएल्टो से प्रेरित होगा डिज़ाइन

देखने में, नई सुपरकार फ्लैगशिप V12 PHEV रेवुएल्टो से प्रेरणा लेगी जिसमें लेम्बोर्गिनी के सिग्नेचर डिजाइन एलिमेंट शामिल होंगे। इसमें हेक्सागोनल एग्जॉस्ट, Y-आकार की एलईडी लाइट्स और बेहतर डाउनफोर्स के लिए प्रमुख एयर चैनल शामिल होगा। इसे रेवुएल्टो के समान प्रोडक्शन लाइन पर बनाया किया जाएगा, यह पहली बार है कि लेम्बोर्गिनी श्रृंखला में अपनी दोनों सुपरकारों को एक ही लाइन पर बनाएगी।

यह भी देखिये: नई महिंद्रा थार 5-डोर होगी जल्द भारत में लॉन्च, देगी शानदार ड्राइविंग 20 लाख रूपए में, पूरी डिटेल्स

Leave a comment