महिंद्रा जल्द अपनी टाटा नेक्सॉन राइवल, नई XUV300 फेसलिफ्ट को पेश करेगा, पूरी डिटेल्स

नई महिंद्रा XUV300 फेसलिफ्ट

महिंद्रा जल्द अपनी नई XUV300 फेसलिफ्ट मॉडल का अनावरण करेगा भारतीय बाजार के लिए पेश होने तैयार है। नई फेसलिफ्टेड महिंद्रा कार फ़रवरी या मार्च 2024 में लॉन्च होने की उम्मीद है। यह गाडी अपडेटेड डिज़ाइन एलिमेंट और कई नई सुविधाओं लाएगी भारतीय बाजार में। 2019 में पेश की गई XUV300 को सब-4-मीटर एसयूवी सेगमेंट में कॉम्पिटिटिव बने रहने के लिए नया रूप दिया जा रहा है। आइए जाने नई महिंद्रा XUV300 फेसलिफ्ट के बारे में, इसकी कीमत, फीचर व लॉन्च डेट।

नया डिज़ाइन

Updated-mahindra-xuv300
Source: Mahindra Auto

एक्सयूवी300 फेसलिफ्ट में एक महत्वपूर्ण रूप से रिवाइज्ड एक्सटेरियर डिज़ाइन पेश करेगी जो महिंद्रा की आने वाली BE जेनेरशन की एसयूवी के साथ अलाइन होगा। स्पाई शॉट्स में एक्सटेंडेड डीआरएल के साथ नए एलईडी हेडलैंप, एक अपडेटेड नई ग्रिल, स्लीक कनेक्टेड एलईडी टेल लैंप, एक रिवाइज्ड टेलगेट और एक नया रियर बम्पर जैसे अपडेट शामिल होंगे। नई XUV300 अलॉय व्हील के नए सेट के साथ साइड प्रोफाइल और ओवरआल सिल्हूट समान रहने की उम्मीद है।

नए फीचर्स

Mahindra-xuv400-updated-interior
Source: Mahindra Auto

फेसलिफ्टेड XUV300 को फीचर्स के मामले में भारी अपग्रेड मिलेंगे जो इसे आज की मॉडर्न टेक्नोलॉजी देगा और कम्पटीशन के मुक़ाबले काफी महत्वपूर्ण SUV बनाएगा। नए फीचर में एक नया 10.25 इंच का पूरी तरह से डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, एक फ्री-स्टैंडिंग 10.25 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम शामिल है जिसमें महिंद्रा का लेटेस्ट इंटरफ़ेस और एड्रेनॉक्स कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, एक पैनोरमिक सनरूफ, इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक और बहुत कुछ शामिल है। इन एन्हांसमेन्ट के अपडेटेड XUV400 EV प्रो रेंज मॉडल में देखे गए नए फीचर के जैसे होने की उम्मीद है।

पावरट्रेन

नई महिंद्रा XUV300 फेसलिफ्ट अपने मौजूदा इंजन विकल्पों को बरकरार रखेगी, जिसमें 1.5-लीटर टर्बो डीजल, 1.2-लीटर टर्बो पेट्रोल और 1.2-लीटर tGDi पेट्रोल यूनिट शामिल है। रिपोर्ट्स से पता चलता है कि 1.2-लीटर tGDi 130 bhp पेट्रोल इंजन को Aisin से लिया गया नया 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स मिल सकता है। यह इंजन सेगमेंट में सबसे प्लेफुल और पावरफुल इंजन हैं जो देते हैं बेहतरीन पावर और शानदार ड्राइविंग का लुत्फ़ जो इसे अपने कम्पटीशन के मुक़ाबले एक बढ़िया विकल्प बनाता है।

लॉन्च डेट

महिंद्रा अगले महीने या मार्च 2024 में अपनी नई XUV300 फेसलिफ्ट लॉन्च करने के लिए तैयार है, जिसके बाद ऑफिसियल प्राइसिंग की अनाउंसमेंट की जाएगी। यह एसयूवी भारतीय बाजार में टाटा नेक्सन, हाल ही में लॉन्च हुई किआ सोनेट फेसलिफ्ट, हुंडई वेन्यू और मारुति सुजुकी ब्रेज़ा जैसी गाड़ियों के साथ मुक़ाबले करेगी। अपने नए लुक, दमदार इंजन और मॉडर्न इंटीरियर के साथ नई महिंद्रा XUV300 फेसलिफ्ट सेगमेंट की बाकी गाड़ियों की बोलती बंद करने के लिए तैयार है।

यह भी देखिए:  महिंद्रा जल्द भारत में लॉन्च करेगा दो नई इलेक्ट्रिक गाड़ियां, जानिए पूरी डिटेल्स

Leave a comment