151 Km की रेंज के साथ लॉन्च हुआ ओला का शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर

ओला S1X+ इलेक्ट्रिक स्कूटर

ओला इलेक्ट्रिक भारत का बड़ी इलेक्ट्रिक स्कूटर कंपनियों में से है और सबसे ज्यादा E2W बेचने वाली इलेक्ट्रिक स्कूटर निर्माता कंपनी है। ओला इलेक्ट्रिक भारत में अभी तक 40% मार्केट शेयर है। अगस्त 2023 में, ओला इलेक्ट्रिक ने अपना बिल्कुल नया और अफोर्डेबल इलेक्ट्रिक स्कूटर, ओला S1X+ लॉन्च किया था। कंपनी ने अब डिलीवरी शुरू कर दी है और टॉप मॉडल S1X+ पर 20,000 रुपये की छूट दी जा रही है, जिससे इसकी कीमत घटकर 89,999 रुपये हो गई है। ओला S1X+ इलेक्ट्रिक स्कूटर एडवांस्ड टेक्नोलॉजी और फीचर के साथ इम्प्रेससिवे परफॉरमेंस प्रदान करता है, जो इसे बेहद आकर्षक बनाता है। आइए जानते हैं नए ओला S1X+ इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में।

आकर्षक और फीचर

ओला S1X+ इलेक्ट्रिक स्कूटर
Source: Ola Electric

ओला के नए S1X+ इलेक्ट्रिक स्कूटर में एलईडी लाइट्स, पुश-बटन स्टार्ट, कीलेस एंट्री, रिवर्स मोड, राइडिंग मोड्स, यूएसबी चार्जर और एक विशाल बूट स्पेस के साथ एक स्टाइलिश डिज़ाइन शामिल है जो इसे अपने सेगमेंट में सबसे बढ़िया और खूबसूरत इलेक्ट्रिक स्कूटर में से एक बनाता है। यह नया इलेक्ट्रिक स्कूटर टेलिस्कोपिक सस्पेंशन, रियर डुअल स्प्रिंग, ट्यूबलेस टायर, ड्रम ब्रेक और स्टील रिम्स के साथ आता है जो सड़कों पर एक आरामदायक ड्राइविंग के अनुभव देता है।

ओला S1X+ इलेक्ट्रिक स्कूटर 5-इंच की स्क्रीन के साथ आता है जिसमे कई फीचर मौजूद हैं। इन फीचर में टर्न बय टर्न नेविगेशन, बैटरी रेंज और कैपेसिटी, स्पीड जैसे कई सुविधाएं शामिल हैं। ओला इलेक्ट्रिक ने अपने नए S1X+ में मोबाइल कनेक्टिविटी भी ऑफर करि है जिससे आप स्कूटर को लॉक/अनलॉक, बैटरी स्टेटस और कई अलग चीज़ों को कंट्रोल कर सकते हैं। कंपनी ने वादा भी किया है की आने वाली महीनो में नए S1X+ में MoveOS 4 का अपडेट मिलेगा।

पावर, बैटरी, रेंज और परफॉरमेंस

ओला S1X+ इलेक्ट्रिक स्कूटर
Source: Ola Electric

ओला इलेक्ट्रिक का नया S1X+ एक मजबूत 2700W BLDC हब-माउंटेड इलेक्ट्रिक मोटर साथ लेकर आता है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की मोटर की पीक पावर 6kW है जो इसे 90 किमी/घंटा की टॉप स्पीड तक पहुंचने में सक्षम है। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 3 kWh लिथियम-आयन बैटरी के साथ आता है जो इसे 151 Km की शानदार रेंज प्रदान करता है। कंपनी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के साथ 3 साल या 30,000 किलोमीटर की बैटरी वार्रन्टी प्रदान करती है। ग्राहक एक्सटेंडेड वार्रन्टी के साथ अपने स्कूटर की बैटरी वार्रन्टी को 5 साल या 50,000 किलोमीटर तक बढ़ा सकते हैं।

ओला इलेक्ट्रिक ने अपने S1X+ इलेक्ट्रिक स्कूटर में फ़ास्ट चार्जिंग का विकल्प भी दिया है जिससे यह 6 से 7 घंटे में पूरा चार्ज हो सकता है। फीचर की बातें की जाएं तो अफोर्डेबल स्कूटर होने के बावजूद भी शानदार फीचर से लेस होकर आता है। अन्य इलेक्ट्रिक स्कूटर के मुक़ाबले कई एडवांस्ड फीचर और टेक्नोलॉजी लेकर आता है जो ओला इलेक्ट्रिक को कम्पटीशन की टक्कर में एक बढ़िया विकल्प बनाता है।

यह भी देखिए: नया MoveOS 4 अपडेट, जानिए कब मिलेगा आपके ओला स्कूटर को ये नया अपडेट

Leave a comment