रिवोल्ट ने लॉन्च करी अपनी नई बाइक जानिए पूरी डिटेल्स

रिवोल्ट RV400 BRZ

भारतीय इलेक्ट्रिक व्हीकल बाजार में सिग्नीफिकेंट ग्रोथ हुई है और इलेक्ट्रिक व्हीकल की ओर काफी बदलाव आया है। वर्तमान में, भारत में इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल बाजार तेजी से बढ़ रहा है, और गुजरात स्थित इलेक्ट्रिक मोबिलिटी निर्माता रिवोल्ट मोटर्स ने देश में अपनी दूसरी इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल लॉन्च की है, जिसका नाम रिवोल्ट RV400 BRZ है। यह गाडी पेश करती है एक शानदार डिज़ाइन और बेहतरीन टेक्नोलॉजी फीचर जो इसे बनाते हैं सेगमेंट की सबसे बढ़िया बाइक में से एक। आइए इस नई बाइक के बारे में और जाने।

इम्प्रूव्ड डिज़ाइन

रिवोल्ट RV400 BRZ
Source: Revolt

रिवोल्ट RV400 BRZ में RV400 के समान एक स्टैण्डर्ड डिज़ाइन है। इस मोटरसाइकिल में एक स्लीक और स्पोर्टी लुक है, जो पांच वाइब्रेंट कलर विकल्पों में उपलब्ध है: लूनर ग्रीन, पैसिफिक ब्लू, डार्क सिल्वर, रिबेल रेड और कॉस्मिक ब्लैक। नोटेबल विशेषताओं में USD फ्रंट फोर्क्स, मोनो-शॉक रियर सस्पेंशन, ऑल-एलईडी लाइटिंग और एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर शामिल हैं जो इसे एक मॉडर्न अपील देती है।

यह इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल स्टार्ट करने के लिए एक मैकेनिकल की से सुसज्जित है, और यह एक स्मार्ट-कुंजी विकल्प भी प्रदान करती है। 115 किलोग्राम वेट, 1350 mm का व्हीलबेस और 814 mm की सीट हाइट के साथ, RV400 BRZ का लक्ष्य कम्फर्ट और स्टाइलिश राइडिंग एक्सपीरियंस प्रदान करना है।

पावरट्रेन और परफॉर्मेंस

रिवोल्ट RV400 BRZ एक पावरफुल इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल है। यह 72V और 3.24 KWh लिथियम-आयन बैटरी से लैस है, जो एक बार चार्ज करने पर 150 Km की प्रभावशाली रेंज प्रदान करती है। नई रिवोल्ट की मोटरसाइकिल को चार्ज होने में लगभग 4.5 घंटे लगते हैं और इसमें फास्ट-चार्जिंग फसिलिटी भी मिलती है जिससे आप इसे केवल 3 घंटे में पूरी तरह से चार्ज कर सकते हैं।

85 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड के साथ, RV400 BRZ एक कस्टोमिज़ाबल राइडिंग एक्सपीरियंस के लिए तीन राइडिंग मोड शामिल है। एफ्फिसिएक्ट बैटरी सिस्टम और फ़ास्ट चार्जिंग फीचर इस इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल की ओवरआल कम्फर्ट और प्रैक्टिकलिटी को बढ़ाती है।

मॉडलरिवोल्ट RV400 BRZ
बैटरी3.24 kWh
रेंज150 Km
टॉर्क26 Nm
कीमत1.38 लाख रुपए

क्या है कीमत?

रिवोल्ट RV400 BRZ
Source: Revolt

रिवोल्ट मोटर्स अफ्फोर्डेबलिटी पर ध्यान देते हुए लगातार भारत में अपनी मोटरसाइकिलें लॉन्च कर रही है। कंपनी ने शुरुआत में रिवोल्ट आरवी400 को वैल्यू-फॉर-मनी पैकेज के रूप में पेश किया था, और अब, रिवोल्ट RV400 BRZ के लॉन्च के साथ, यह भारतीय उपभोक्ताओं को एक किफायती विकल्प प्रदान करना जारी रखता है। इस बाइक की कीमत महज 1.38 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है। इसके अतिरिक्त, मोटरसाइकिल बैटरी और मोटर दोनों पर 5 साल की वारंटी के साथ आती है।

यह भी देखिए: नई किआ सेल्टोस फेसलिफ्ट अब और भी शानदार कीमत पर

Leave a comment