280 Km की रेंज देने वाला रिवोट की यह इलेक्ट्रिक स्कूटर जल्द होगा लॉन्च, पूरी डिटेल्स

रिवोट NX-100 इलेक्ट्रिक स्कूटर

भारत में अब तक कई प्रीमियम इलेक्ट्रिक स्कूटर पेश किए जा चुके हैं जो एडवांस्ड टेक्नोलॉजी वाले फीचर, हाई-परफॉरमेंस और रोबस्ट बिल्ड क्वालिटी प्रदान करते हैं। ऐसा ही एक इलेक्ट्रिक स्कूटर है रिवोट NX-100, जो 280 किलोमीटर तक की रेंज और 90 किलोमीटर प्रति घंटे से अधिक की टॉप स्पीड करने में सक्षम है। यह एक प्रभावशाली राइडिंग अनुभव प्रदान करता है। आइए इस स्कूटर के बारे में और जानें, इसके फीचर्स, स्पेसिफिकेशन और भारत में इसे कब लॉन्च किया जायेगा।

स्पेसिफिकेशन्स

रिवोट NX-100 इलेक्ट्रिक स्कूटर
Source: Rivot Motors

रिवोट NX-100 स्कूटर में एक शक्तिशाली BLDC हब मोटर मोजुद जो 4000W की पीक पावर और 150 Nm का टॉर्क पैदा करने में सक्षम है। यह लिथियम-आयन बैटरी से लैस है जिसे NX-100 स्कूटर के फास्ट चार्जर का उपयोग करके केवल 3 से 5 घंटे में तेजी से चार्ज किया जा सकता है। लॉन्च के बाद इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के बाजार में ओला, एथर, बजाज और टीवीएस स्कूटरों को टक्कर देने वाला एक मजबूत दावेदार होने की उम्मीद है।

भारत में जल्द ही रिवोट एनएक्स-100 स्कूटर के लॉन्च की उम्मीद है, जो अलग-अलग बैटरी क्षमता और परफॉरमेंस लेवल के साथ अलग-अलग वेरिएंट पेश करेगा। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर रीजेनरेटिव ब्रेकिंग तकनीक के साथ आता है जो 35% एफिशिएंसी प्रदान करता है। रिवोट NX-100 इलेक्ट्रिक स्कूटर एक शक्तिशाली मोटर और बैटरी प्रदान करता है जो 180 किलोमीटर से 280 किलोमीटर की रेंज और 80 किमी/घंटा से 90 किमी/घंटा तक की टॉप स्पीड प्रदान करता है।

अन्य फीचर और सेफ्टी

रिवोट NX-100 इलेक्ट्रिक स्कूटर
Source: EVInsider

स्कूटर में कई विशेषताएं हैं, जो इसे इलेक्ट्रिक स्कूटर सेगमेंट में एक प्रीमियम और शानदार विकल्प बनाती है। हाइलाइट की गई कुछ विशेषताओं में रीजनरेटिव ब्रेकिंग सिस्टम, डैश कैमरा, एलईडी प्रोजेक्टर हेडलाइट, बैटरी इंडिकेटर, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट डिस्प्ले, मोबाइल कनेक्टिविटी और डे-टाइम रनिंग लाइट शामिल हैं।

सुरक्षा सुविधाओं के संदर्भ में, रिवोट NX-100 इलेक्ट्रिक स्कूटर कॉम्बी-ब्रेकिंग सिस्टम, डिस्क ब्रेक, मिश्र धातु के पहिये, एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और कई अन्य सुरक्षा संवर्द्धन के साथ आता है। कई उन्नत सुविधाओं के साथ, इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का लक्ष्य भारत में सबसे उन्नत इलेक्ट्रिक स्कूटर बनना है। इससे ये इलेक्ट्रिक स्कूटर मार्केट में बाकी दावेदारों से मुक़ाबला करने में सक्षम हो जाता है।

यह भी देखिए: नया MoveOS 4 अपडेट, जानिए कब मिलेगा आपके ओला स्कूटर को ये नया अपडेट

Leave a comment