465 Km रेंज के साथ नई टाटा नेक्सॉन ईवी अब मिलेगी आकर्षक कीमत पर, पूरी डिटेल्स जानिए

टाटा नेक्सॉन ईवी फेसलिफ्ट

भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों (ईवी) की लोकप्रियता तेजी से बढ़ रही है, आंशिक रूप से इलेक्ट्रिक मोब्बिलिटी को बढ़ावा देने के उद्देश्य से सरकारी प्रोत्साहन और सब्सिडी के कारण। भारत में अच्छी तरह से स्थापित और लोकप्रिय इलेक्ट्रिक कार टाटा नेक्सॉन ईवी में एक नया अपडेट आया है, जिससे बाजार में इसकी अपील बढ़ गई है। अपडेटेड नेक्सॉन ईवी एमजी जेडएस ईवी और महिंद्रा XUV400 के साथ मुक़ाबला करती है। आइए नई नेक्सॉन ईवी फेसलिफ्ट के फीचर्स और कीमत सहित विवरण देखें।

मॉडर्न और फ्यूचरिस्टिक डिज़ाइन

नई फेसलिफ्टेड नेक्सन ईवी में इसके आईसीई वेरिएंट के डिजाइन तत्वों को बरकरार रखा गया है, लेकिन इसमें यूनिक विशेषताएं हैं जो इसे एक इलेक्ट्रिक वाहन के रूप में अलग करती हैं। यह इलेक्ट्रिक कार कई विशिष्ट विशेषताएं प्रदर्शित करेगी, जैसे नीले रंग के रंगों के साथ एक चिकनी ग्रिल, बड़े एयर डैम के साथ एक पुन: डिज़ाइन किया गया बम्पर और डीआरएल के साथ नए एलईडी हेडलैंप जो इसकी आधुनिक अपील में योगदान करते हैं।

बैटरी, चार्जिंग, और रेंज

2024-tata-nexon-ev-facelift-front-side-view
Source: Tata.ev
मॉडलटाटा नेक्सॉन ईवी फेसलिफ्ट
बैटरी30 kWh, 40.5 kWh
रेंज325-465 Km
पावर128 PS
टॉर्क215 Nm
ट्रिम्सMR, LR
कीमत14.74-19.94 लाख रूपए

नई 2024 नेक्सॉन ईवी फेसलिफ्ट एक शक्तिशाली परमानेंट मैग्नेट सिंक्रोनस मोटर से लैस है, जो 129 PS की पावर और 215 Nm का पीक टॉर्क प्रदान करती है। इसमें सिंगल-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन है जो केवल 8.9 सेकंड में 0 से 100 किलोमीटर/घंटा की रफ्तार पकड़ लेता है, जिसकी टॉप स्पीड 150 किलोमीटर प्रति घंटा है। यह इलेक्ट्रिक कार दो मॉडलों में आती है – एक 30 kWh बैटरी के साथ जो एक बार चार्ज करने पर 325 Km की मीडियम रेंज (MR) प्रदान करती है, और दूसरी 40.5 kWh बैटरी के साथ प्रभावशाली 465 Km की लंबी रेंज (LR) प्रदान करती है।

क्या है कीमत?

टाटा मोटर्स जो शानदार वैल्यू फॉर मनी वाले वाहन पेश करने के लिए जानी जाती है, ने नेक्सॉन ईवी फेसलिफ्ट की कीमत प्रतिस्पर्धी रखी है। नई नेक्सॉन इवी फेसलिफ्ट की शुरुआती कीमत 14.74 लाख रूपए है, जो टॉप वेरिएंट के लिए 19.94 लाख रूपए (एक्स-शोरूम) तक जाती है। किफायती मूल्य निर्धारण के अलावा, टाटा मोटर्स ने नई EMI योजनाएं भी पेश किए हैं, जिससे इसे ग्राहकों के लिए और भी अधिक सुलभ बनाया जा सके।

निष्कर्ष

नेक्सॉन ईवी भारत में इलेक्ट्रिक कार सेगमेंट में शानदार अच्छा प्रदर्शन कर रही है, और फेसलिफ्टेड संस्करण का लक्ष्य बेहतर डिज़ाइन, प्रदर्शन और सामर्थ्य के साथ इस सफलता को जारी रखना है। यह इलेक्ट्रिक कार कई नए फीचर्स और डिज़ाइन एलिमेंट के साथ ऑफर की जाती है जो इसे अपने सेगमेंट की सबसे बढ़िया और कमाल की इलेक्ट्रिक SUV बनता है।

यह भी देखिये: शानदार डिज़ाइन और फीचर्स के साथ लॉन्च होगी 2024 किआ सॉनेट फेसलिफ्ट, पूरी डिटेल्स जानिए

Leave a comment