पाइए टाटा टिआगो ईवी अब नई सस्ती कीमत पर, पूरी डिटेल्स जानिए

टाटा टिआगो ईवी

भारत की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक व्हीकल कंपनी टाटा मोटर्स अपनी नई टाटा टियागो ईवी के साथ अपनी ईवी लाइनअप को मजबूत करना जारी रख रही है। यह हैचबैक प्रभावशाली रेंज के साथ दमदार परफॉर्मेंस देती है। टियागो ईवी दो बैटरी विकल्पों, एक शक्तिशाली मोटर और आधुनिक सुविधाओं के साथ आती है। टाटा टियागो ईवी प्रदर्शन, रेंज और उन्नत सुविधाओं के सम्मोहक संयोजन के साथ एक उत्कृष्ट इलेक्ट्रिक कार विकल्प के रूप में खड़ा है, जो इसे भारत में ईवी उत्साही लोगों के लिए एक आकर्षक विकल्प बनाता है। आइए टियागो ईवी के प्रदर्शन, रेंज और चार्जिंग के बारे में जानते हैं और क्यों ये छोटी इलेक्ट्रिक कार आपके लिए एक बेहतर समझौता साबित हो सकती है।

परफॉरमेंस, रेंज और चार्जर

Tata-tiago-side-view
Source: Tata Motors

टियागो ईवी एक सिंगल इलेक्ट्रिक मोटर के साथ आती है जो 60 bhp की पावर और 110 Nm का टॉर्क पैदा करती है। कार का टॉप वेरिएंट में 74 hp की पावर और 114 Nm का टॉर्क जेनेरेट करता है। टियागो ईवी हाई-परफॉरमेंस प्रदान करती है और इसमें एडवांस्ड टेक्नोलॉजी विशेषताएं शामिल है जिसे टाटा मोटर्स ने चार वेरिएंट में ग्राहकों को ऑफर करा है। यह इलेक्ट्रिक कर दो बैटरी विकल्प उपलब्ध हैं: एक 19.2kWh बैटरी और एक बड़ी 24 kWh बैटरी। ये दोनों वैरिएंट 250 किलोमीटर और 316 किलोमीटर की रेंज प्रदान करती हैं।

यह इलेक्ट्रिक कार 80 से 120 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ सकती है, जो इस स्पीड रेंज में इसके प्रभावशाली प्रदर्शन को दर्शाता है। टाटा मोटर्स ने अपनी टिआगो टीवी में दो चार्जिंग विकल्प पेश किये हैं, एक 3.3 किलोवाट का चार्जर और एक 7.2 किलोवाट का फ़ास्ट चार्जर। कार का फ़ास्ट चार्जर इस इलेक्ट्रिक कार को 80% तक चार्ज कर सकता है सिर्फ 56 मिनट में। और पूरा चार्ज करने के लिए बेस चार्जर 8 घंटे लगता है।

मॉडलटाटा टिआगो ईवी
बैटरी19.2 kWh, 24 kWh
पावर60 bhp, 74 bhp
टॉर्क110 Nm, 114 nm
रेंज250 Km, 210 km
चार्जर3.3 kW, 7.2 kW
कीमत9.86 लाख -13.71 लाख रुपए

फीचर्स और सेफ्टी

टियागो ईवी एडवांस्ड टेक्नोलॉजी के फीचर्स के साथ आती है जो इसकी प्रीमियम और शानदार अपील को बढ़ाती है। इनमें से कुछ विशेषताओं में शामिल हैं एक 7 इंच का टचस्क्रीन डिस्प्ले जो ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो दोनों को सपोर्ट करता है।आटोमेटिक क्लाइमेट कण्ट्रोल, रियर AC वेंट्स, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ऑटोमाटिक हेडलैम्प्स, कीलेस एंट्री एंट्री और पुश स्टार्ट स्टॉप जैसे फीचर्स शामिल हैं।

सुरक्षा सुविधाओं में डुअल एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस ब्रेकिंग, एलईडी लाइट्स, हिल होल्ड, स्टेबिलिटी कंट्रोल, कैमरे के साथ रियर पार्किंग सेंसर, स्वचालित रेन-सेंसिंग वाइपर और बहुत कुछ शामिल हैं।

क्या है नई टाटा टिआगो ईवी की कीमत?

टाटा टियागो ईवी दो बैटरी विकल्पों के साथ सात वेरिएंट में आती है। बेस मॉडल के लिए कीमतें ₹9.86 लाख (ऑन-रोड) से शुरू होती हैं और टॉप मॉडल के लिए ₹13.71 लाख (ऑन-रोड) तक जाती हैं। बेस मॉडल के लिए, ₹2,04,099 का डाउन पेमेंट ग्राहकों को अगले 84 महीनों के लिए प्रति माह ₹12,983 की EMI योजना का लाभ देती है। यह इलेक्ट्रिक कारों में रुचि रखने वालों के लिए एक आकर्षक डील पेश करता है।

यह भी देखिये: किआ की आने वाली ये गाड़ियां देंगी टक्कर मर्सिडीज़-बेंज को, जानिए विवरण

Leave a comment