विनफास्ट का ये इलेक्ट्रिक स्कूटर देगा 194 Km की शानदार रेंज, पूरी डिटेल्स

विनफास्ट क्लारा एस

एडवांस्ड फीचर के साथ हाई-परफॉरमेंस वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर दुनिया भर में उभरे हैं और ऐसा ही एक स्कूटर है विनफास्ट क्लारा एस। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 194 किलोमीटर तक की रेंज प्रदान करता है, जो इसे डेली कम्यूट और लंबी यात्राओं के लिए उपयुक्त बनाता है। विनफ़ास्ट क्लारा एस एक प्रीमियम स्कूटर है जो मॉडर्न फीचर से सुसज्जित है जो इसे एक शानदार और सोफिस्टिकेटेड अनुभव देता है। आइए विनफ़ास्ट क्लारा एस के बारे में जानते हैं, इसकी कीमत और लॉन्च डेट के साथ अन्य विवरणों पर चर्चा करें।

आकर्षक और मॉडर्न डिज़ाइन

विनफास्ट क्लारा एस
Source: Vinfast

विनफ़ास्ट क्लारा एस एडवांस्ड टेचंलोलोग्य फीचर से सुसज्जित है जिसमें एक बड़ा 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट डिस्प्ले शामिल है। स्कूटर में eSIM के साथ स्मार्ट कनेक्टिविटी की सुविधा भी है, जिससे उपयोगकर्ता जुड़े रह सकते हैं और OTA अपडेट प्राप्त कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त, स्कूटर कई सेफ्टी फीचर के साथ आता है जैसे वाहन ट्रैकिंग, एंटी-थेफ्ट अलार्म, ऑन/ऑफ कंट्रोल सिस्टम और बहुत कुछ जो सुनिश्चित करता है इसे अपने सेगमेंट में सबसे बढ़िया डिज़ाइन और मॉडर्न टेक्नोलॉजी से लेस स्कूटरों में से एक।

बैटरी, मोटर, परफॉरमेंस और रेंज

विनफ़ास्ट द्वारा निर्मित क्लारा एस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 3000 W पीक पावर वाली BLDC इलेक्ट्रिक मोटर है और इसे 3.5 kWh LPF बैटरी पैक के साथ जोड़ा गया है। यह प्रीमियम स्कूटर 78 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड तक पहुँच सकता है और फुल चार्ज पर 194 किलोमीटर की प्रभावशाली रेंज प्रदान करता है। इसके शानदार प्रदर्शन और ग़ज़ब की स्पीड इसे अपने सेगमेंट में एक बेहतरीन इलेक्ट्रिक स्कूटर बनता है।

स्कूटर एक बढ़िया बैटरी IP67 रेटिंग के साथ आती है जो यह सुनिश्चित करती है कि यह पूरी तरह से वॉटरप्रूफ हो। यह 0.5 मीटर गहरे पानी में 30 मिनट तक डूबे रहने में सक्षम है जो इसे सेगमेंट में सबसे ज्यादा हाई-टेक स्कूटर में से एक बनता है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में एलपीएफ बैटरी लिथियम-आयन बैटरी की तुलना में लंबी लाइफ-सपं प्रदान करती है और बिल्ट-इन सेफ्टी के साथ आती है।

मॉडलविनफास्ट क्लारा एस
पावरट्रेनइलेक्ट्रिक
बैटरी3.5 KWh
मोटरBLDC हब मोटर
रेंज194 Km
टॉप स्पीड78 Kph
कीमत1.5 लाख रूपए

निष्कर्ष

विनफास्ट क्लारा एस
Source: Vinfast

विनफ़ास्ट क्लारा एस इलेक्ट्रिक स्कूटर कई सेफ्टी फीचर से सुसज्जित है जो इसे एक मॉडर्न और प्रीमियम स्कूटर बनाता है। यह डुअल-डिस्क ब्रेक, अलॉय व्हील, रिमोट अनलॉक, एलईडी लाइट्स, डीआरएल लाइट्स, ट्यूबलेस टायर और डेली यूज़ के लिए अन्य एसेंशियल सुविधाओं के साथ आता है। स्कूटर में एक फास्ट चार्जर भी शामिल है जो केवल 6 घंटे में बैटरी को पूरी तरह चार्ज करने में सक्षम है।लॉन्च के बाद यह स्कूटर भारत के सबसे एडवांस्ड और प्रीमियम स्कूटरों में से एक होने की उम्मीद है।

यह भी देखिये: भारत में जल्द लॉन्च होगी किआ की सबसे लक्ज़री कार, पूरी डिटेल्स

1 thought on “विनफास्ट का ये इलेक्ट्रिक स्कूटर देगा 194 Km की शानदार रेंज, पूरी डिटेल्स”

Leave a comment