भारत में जल्द लॉन्च होंगी निसान की 2 नई SUVs

निसान जल्द लॉन्च करेगा 2 नई SUVs जो 2024 में भारत में लॉन्च होंगी

निसान एक प्रसिद्ध कार निर्माता है और 2024 में 2 नई SUV मॉडल के लॉन्च के साथ भारतीय ऑटोमोटिव मार्किट में एक महत्वपूर्ण प्रभाव डालने जा रहा है। आइए इन आने वाली SUVs के बारे में विस्तार से जानें जो भारतीय उपभोक्ताओं के लिए ड्राइविंग अनुभव को और भी ज्यादा सुसज्जित करेगा।

निसान के स्ट्रेटेजिक रोडमैप में अगले दो से तीन वर्षों के अंदर भारतीय बाजार में पांच नए वाहन पेश करना शामिल है। इस महत्वाकांक्षी योजना में एक नई मिड-साइज एसयूवी, एक मिड-साइज 7-सीटर एसयूवी, एक बजट एमपीवी और CMF-A प्लेटफॉर्म पर आधारित एक एंट्री-लेवल इलेक्ट्रिक वाहन सहित विभिन्न प्रकार की पेशकश शामिल हैं। जबकि ये सभी मॉडल विकास के चरण में हैं। आइए 2024 में लॉन्च होने वाली 2 नई निसान कारों पर नजर डालें।

1. निसान Magnite फेसलिफ्ट

भारत में जल्द लॉन्च होंगी निसान की 2 नई SUVs
Source: Instagram

निसान की नई लाइनअप पे आधारित मैग्नाइट भारतीय सड़कों पर उतरने वाली पहली कार होगी। इस सब-फोर-मीटर एसयूवी ने पहले ही अपने सेगमेंट में वैल्यू-फॉर-मनी पेशकश के रूप में अपनी जगह बना ली है। फेसलिफ्ट से न केवल कॉस्मेटिक एनहांसमेंट सामने आने की उम्मीद है, बल्कि इंटीरियर में भी अपडेट होने की उम्मीद है जिससे यह नई Magnite डिजाइन और फीचर्स के मामले में आगे रहे। नई Magnite मौजूदा 1.0L 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन के साथ आएगी जो नैचुरली एस्पिरेटेड और टर्बो कॉन्फ़िगरेशन दोनों में जारी रहेगा।

2. निसान X-Trail

भारत में जल्द लॉन्च होंगी निसान की 2 नई SUVs
Source: Drive

निसान की एक्स-ट्रेल एक सात-सीटर एसयूवी है जो अपने बड़े और आकर्षक डिज़ाइन के साथ भारतीय बाजार में आएगी। यह SUV मित्सुबिशी आउटलैंडर के CMF-A प्लेटफार्म शेयर करेगी तो बेहतरीन सेल्फ-चार्जिंग हाइब्रिड सिस्टम के साथ आता है। निसान की नई X-ट्रेल अपने साथ लाएगी एक 1.5-लीटर VC टर्बोचार्ज्ड ३-सिलिंडर इंजन सेकंड-जेन e-Power सिस्टम। साथ ही में एक NA 2.4-लीटर पेट्रोल इंजन भी उप्लंध कराया आएगा जो हाइब्रिड सिस्टम और आल-व्हील ड्राइव के साथ आता है। नई X-ट्रेल CKD यूनिट के रूप में भारत में आएगी। यह गाडी वॉक्सवैगन की Tiguan और स्कोडा की Kodiaq के 7-सीटर मॉडल को टक्कर देगी।

मॉडलनिसान X-Trail
इंजन1.5-लीटर VC टर्बोचार्ज्ड ३-सिलिंडर इंजन, NA 2.4-लीटर पेट्रोल इंजन
पावर169 hp
टार्क233 Nm
कीमत40 लाख रूपए

कब होंगी लॉन्च?

रेनॉल्ट-निसान गठबंधन के हिस्से के रूप में इन नए प्रोडक्ट्स को साकार करने के लिए निवेश निर्धारित किया गया है। निसान और रीनॉल्ट की कई नई गाड़ियां भारत में आएँगी जो उपभोक्ताओं को अच्छा विकल्प देगी सेगमेंट में बेस्ट गाडी ढूंढने में। निसान की सबसे पहली गाडी जो आएगी वो होगी कंपनी की फेसलिफ्टेड Magnite SUV, जिसके 2024 की शुरुवात में आने की उम्मीद है।

निसान का ये नया लाइनअप सुनिश्चित करेगा कंपनी की भारतीय मार्केट में पकड़। 2024 की शुरुवात से लेकर अंत तक कंपनी नयी गाड़ियां लॉन्च करेगी और अपने पोर्टफोलियो को बढ़ाएगी। निसान चाहता है हर सेगमेंट में अपनी कार को लाना जिससे उसे इस मार्किट में सबसे ज्यादा सेल मिले।

यह भी देखिये: 3 नई सेडन्स जो भारत में जल्द लोंच होंगी

Leave a comment