निसान भारत में जल्द लॉन्च करेगा 5 नई कारें, जानिए पूरा विवरण

ये हैं भारत में लॉन्च होने वाली निसान की 5 नई कारें, जानिए कीमत, फीचर्स और लॉन्च डेट

निसान आने वाले वर्षों में अपने लाइनअप 5 से अधिक नए मॉडल लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। जापानी वाहन निर्माता रेनॉल्ट के साथ अपनी पार्टनरशिप के चले भारतीय ऑटोमोटिव बाजार में कई नई कारें पेश करेगा। निसान की आने वाली रणनीति में भारत में अपने पोर्टफोलियो का विस्तार करते हुए भारत में नई कारें और एसयूवी शामिल हैं। आइए उन 5 नई निसान कारों पर नजर डालें जो जल्द ही 2024-25 में भारत में लॉन्च करेगा।

मॉडलकीमत
निसान मैगनाइट फेसलिफ्ट6 लाख रुपए
रेनॉल्ट ट्रिबेर-बेस्ड MPV7 लाख रुपए
रेनॉल्ट डस्टर-बेस्ड SUV9.3 लाख रुपए
निसान 7-सीटर SUV11 लाख रुपए
निसान एक्स-ट्रेल40 लाख रुपए

1. निसान मैगनाइट फेसलिफ्ट

निसान भारत में जल्द लॉन्च करेगा 5 नई कारें, जानिए पूरा विवरण
Source: Instagram

नई मैग्नाइट फेसलिफ्ट के 2024 में लॉन्च होने की उम्मीद है। यह गाडी बाहरी और इंटीरियर में कॉस्मेटिक बदलाव पेश करेगी। निसान मैग्नाइट वर्तमान में एकमात्र मॉडल है, जिसे कंपनी भारत में बेचती है। नई Magnite फेसलिफ्ट के साथ निसान सबकॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में सबसे ज्यादा बिकने वाली कार बन सकती है। मैग्नाइट का नया फेसलिफ़्टेड मॉडल टेक-रिच और आरामदायक इंटीरियर के साथ-साथ एक नया फ्रंट और रियर की पेशकश करेगा।

2. रेनॉल्ट ट्रिबेर-बेस्ड MPV

निसान भारत में जल्द लॉन्च करेगा 5 नई कारें, जानिए पूरा विवरण
Source: Carwale

निसान जल्द ही रेनॉल्ट ट्राइबर पर आधारित अपनी नई एमपीवी लॉन्च करने की योजना बना रहा है। कंपनी की नई एमपीवी में नया फ्रंट और रियर होगा और सेगमेंट में एक किफायती विकल्प ऑफर करेगी। निसान की नई आगामी एमपीवी का मुकाबला मारुति सुजुकी की XL6, रेनॉल्ट ट्राइबर आदि से होगा। वाहन के बारे में अधिक जानकारी लॉन्च के बाद दी जाएगी।

3. रेनॉल्ट डस्टर-बेस्ड SUV

निसान भारत में जल्द लॉन्च करेगा 5 नई कारें, जानिए पूरा विवरण
Source: Car Throttle

नई डेसिया डस्टर के यूरोपीय बाज़ारों में लॉन्च होने के साथ, रेनॉल्ट भी भारत में अपनी शुरुआत करने की योजना बना रहा है। निसान-रेनॉल्ट पार्टनरशिप के चलते, जापानी वाहन निर्माता अपनी डस्टर पर आधारित एसयूवी भी बनाएगा और 2025 में भारत में लॉन्च करेगा। आने वाली ये मिड़साइज़ एसयूवी तकनीकी रूप से समृद्ध और नए केबिन के साथ अपडेटेड फ्रंट और रियर व नई डिजाइन पेश करेगी। नए सीएमएफ-बी प्लेटफॉर्म पर निर्मित, नई डस्टर-आधारित निसान एसयूवी निसान के चेन्नई संयंत्र में बनाई जाएगी।

4. निसान 7-सीटर SUV

निसान भारत में जल्द लॉन्च करेगा 5 नई कारें, जानिए पूरा विवरण
Source: Motor1

नई डस्टर के लॉन्च के तुरंत बाद, निसान अपनी 7-सीटर फुल-साइज़ एसयूवी को पेश करने की भी योजना बना रही है जो अल्कज़ार और नई सफारी को टक्कर देगी। समान सीएमएफ-बी प्लेटफॉर्म पर निर्मित कंपनी की तीन पंक्ति वाली एसयूवी अधिक स्थान और आराम और तकनीकी समृद्ध सुविधाओं के साथ शानदार और आरामदायक सवारी अनुभव प्रदान करेगी। कार के लॉन्च के बाद अधिक जानकारी मिलेगी।

5. निसान एक्स-ट्रेल

निसान भारत में जल्द लॉन्च करेगा 5 नई कारें, जानिए पूरा विवरण
Source: Drive

निसान ने पिछले साल भारत में अपनी एक्स-ट्रेल प्रीमियम एसयूवी का प्रदर्शन किया था और जल्द ही भारतीय बाजार में लॉन्च होने की उम्मीद है। आधिकारिक तौर पर वैश्विक बाजार में उपलब्ध, नया एक्स-ट्रेल सीबीयू मार्ग के माध्यम से भारत में प्रवेश करेगा। एक्स-ट्रेल एसयूवी के बारे में अधिक जानकारी लॉन्च के बाद दी जाएगी। इसमें इंजन विकल्पों का एक शक्तिशाली सेट है जो अविश्वसनीय प्रदर्शन और शक्तिशाली ड्राइविंग प्रदान करता है।

यह भी देखिये: 4 नई इलेक्ट्रिक SUVs जो जल्द लॉन्च होंगी, जानिए पूरी डिटेल्स

Leave a comment