रेनॉल्ट ने भारत में लॉन्च की नई 2024 क्विड, काइगर, ट्राइबर, जानिए विवरण

रेनॉल्ट ने भारत में अपनी गाड़ियों को 2024 अपडेट दिया है आईये जानते हैं इनके बारे में।

रेनॉल्ट इंडिया ने एक महत्वाकांक्षी योजना ‘रेनॉल्यूशन 2024’ का खुलासा किया है, जिसमें 2027 तक पांच नए मॉडल बाजार में लाना शामिल है। यह पहल भारतीय बाजार के लिए रेनॉल्ट की कमिटमेंट को रेखांकित करती है, इसे यूरोप के बाहर ब्रांड के लिए चार प्रमुख केंद्रों में से एक माना जाता है। योजना में ट्राइबर, किगर और क्विड रेंज में संशोधन और परिवर्धन शामिल हैं।

रेनॉल्यूशन 2024 पहल के हिस्से के रूप में, रेनॉल्ट एक नई ग्राहक अनुभव रणनीति लागू कर रहा है और अपने प्रयुक्त कार कार्यक्रम को रिन्यू नामक नवीनीकृत कर रहा है। कंपनी 2024 में अपने नेटवर्क में अपनी नई ब्रांड पहचान पेश करने की भी योजना बना रही है, और यह 2025 से शुरू होने वाले सभी मॉडलों में दिखाई देगी। यह कदम भारतीय ऑटोमोटिव बाजार में महत्वपूर्ण उपस्थिति और विकास के लिए रेनॉल्ट के समर्पण का संकेत देता है। रेनॉल्ट इंडिया ने क्विड, ट्राइबर और किगर के 2024 मॉडल में अपडेट पेश किया है। आइए जानते हैं नई रीनॉल्ट गाड़ियों के बारे में।

मॉडलकीमत
2024 रेनॉल्ट क्विड4.70 लाख रुपए
2024 रेनॉल्ट काइगर6 लाख रुपए
2024 रेनॉल्ट ट्राइबर8.75 लाख रुपए

1. 2024 रेनॉल्ट क्विड

रेनॉल्ट ने भारत में लॉन्च की नई 2024 क्विड, काइगर, ट्राइबर, जानिए विवरण
Source: Renault

रेनॉल्ट की नई 2024 क्विड लंच हुई 4.70 लाख रुपए की शुरूआती कीमत पर और इसका टॉप-स्पेस वैरिएंट 6.12 लाख रुपए में मिलेगा। 2024 क्विड का RXL(O) वैरिएंट अब नए AMT ट्रांसमिशन के साथ मिलेगा। नए फीचर्स में 8-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट और कनेक्टिविटी के साथ उपलब्ध हैं। नई क्विड तीन नए ड्यूल-तोए कलर के साथ मिलेगी जो इसे एक शानदार विकल्प के रूप में लाता है भारतीय बाजार में।

2. 2024 रेनॉल्ट काइगर

रेनॉल्ट ने भारत में लॉन्च की नई 2024 क्विड, काइगर, ट्राइबर, जानिए विवरण
Source: Renault

नई 2024 काइगर अब शुरू होती है 6 लाख रुपए से और इसका टॉप-स्पेस वैरिएंट 11 लाख रुपए तक जाता है। कार का RXL वैरिएंट मैन्युअल और AMT गियरबॉक्स विकल्पों के साथ आएगा। कीजर का RXT(O) वैरिएंट टर्बोचार्ज्ड मैन्युअल और CVT ओप्तिओंस के साथ पेश किया जाएगा। 2024 काइगर में कई फीचर्स जोड़े गए हैं जैसे ऑटो-डिम्मिंग IRVM, लेदर स्टीयरिंग व्हील, सेमि-लेदर सीट्स के साथ पावरर्ड मिरर।

3. 2024 रेनॉल्ट ट्राइबर

रेनॉल्ट ने भारत में लॉन्च की नई 2024 क्विड, काइगर, ट्राइबर, जानिए विवरण
Source: Renault

2024 रेनॉल्ट ट्रिबेर की कीमतों में भी इज़ाफ़ा हुआ है, यह गाडी अब मेहेंगी कर दी गई है। नई ट्रिबेर अब 6 लाख रुपए के बजाए 8.75 लाख रुपए से शुरू होती है। नई ट्रिबेर में कई नए फीचर्स जोड़े गए हैं जिससे अब ये सीधा मारुति सुजुकी XL6 से मुक़ाबले करती है। इसमें एक नया स्टील्थ ब्लैक एक्सटेरियर पेंट ऑप्शन पेश किया गया है। नए फीचर्स में पावर्ड विंग मिर्रर, ड्राइवर सीट आर्मरेस्ट, नया 7-इंच टचस्क्रीन कंसोल के साथ एक नया वायरलेस चार्जर दिया गया है। ट्रिबेर के RXL वैरिएंट में रियर वाइपर, रिवर्स पार्किंग कैमरा, रियर AC, एयर क्वालिटी फ़िल्टर जैसे नए फीचर्स जोड़े गए हैं।

निष्कर्ष

रेनॉल्ट किगर, विशेष रूप से, भारतीय बाजार में रेनॉल्ट के लिए एक प्रमुख खिलाड़ी है, और अपडेट का उद्देश्य कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में इसकी प्रतिस्पर्धात्मकता को बढ़ाना है। रेनॉल्ट की अगले तीन वर्षों में कई नए मॉडल पेश करने की योजना है, जिसमें नई पीढ़ी की डस्टर, सात सीटों वाली मध्यम आकार की एसयूवी और एक स्थानीय इलेक्ट्रिक वाहन शामिल है।

यह भी देखिये: मारुति सुजुकी ऑफर कर रही है शानदार लाभ, जानिए पूरे बेनिफिट्स

Leave a comment