रिवर इंडी इलेक्ट्रिक स्कूटर हुआ और भी सस्ता, जानिए नई कीमत

रिवर इंडी इलेक्ट्रिक स्कूटर मिलेगा अब आकर्षक नई कीमत के साथ

भारत में अभी का इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर बाजार तेजी से बढ़ रहा है, जिससे देश के कई उभरते ऑटोमेकर अपने नई पेशकश करने की तैयार हैं 2024 के लिए। आधुनिक इलेक्ट्रिक स्कूटर न केवल शानदा प्रदर्शन करते हैं बल्कि एडवांस्ड टेक्नोलॉजी फीचर से भी सुसज्जित होते हैं, जो उन्हें सवारों के लिए एक बढ़िया विकल्प बनाता है। इलेक्ट्रिक स्कूटरों का एक महत्वपूर्ण लाभ चलने और मेंटेनेंस दोनों के मामले में उनकी कॉस्ट-इफेक्टिवनेस है, जो अधिक कंस्यूमर्स को आकर्षित कर रहा है। रिवर इंडी इन्ही इलेक्ट्रिक स्कूटरों में से एक है जो देता है लम्बी दूरी की बेहतरीन परफॉरमेंस और ग़ज़ब प्रदर्शन। आइए जानते हैं नए रिवर इंडी इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में और इसकी ऑफिसियल कीमत जो कंपनी ने आज रीवील कर दी है।

आकर्षक डिज़ाइन और शानदार फीचर्स

रिवर इंडी इलेक्ट्रिक स्कूटर हुआ और भी सस्ता, जानिए नई कीमत
Source: River

नया रिवर इंडी प्रीमियम फीचर लेकर आता है जो इसे सेगमेंट के बाकी स्कूटर के मुक़ाबले टक्कर का प्रतिध्वंधि बनाता है और अन्य इलेक्ट्रिक स्कूटरों की शैली में रखता है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 7 इंच का बड़ा टीएफटी टचस्क्रीन डिस्प्ले है जो यूजर अपने मोबाइल डिवाइस को कनेक्ट करके अपडेट करने की सुविधा देता है। रिवर इंडी तीन राइडिंग मोड – इको, राइड और रैश के साथ आता है जो राइडर्स को स्कूटर के प्रदर्शन को कस्टोमिज़ाबल करने और उनके राइडिंग अनुभव को बदलने में सक्षम बनाता है।

इसके अतिरिक्त, नए रिवर इंडी इलेक्ट्रिक स्कूटर में ड्यूल प्रोजेक्टर एलईडी लाइट्स, एलईडी इंडीकेटर्स और एलईडी रियर लाइट्स मौजूद हैं। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में एल्यूमीनियम अलॉय फ़ुटपेग और 14-इंच के व्हील्स के साथ एक यूएसबी चार्जर, रिवर्स पार्किंग सहायता, एक सेंटर स्टैंड और क्रूज़ कंट्रोल मिलेंगे। यह फीचर इसे सेगमेंट में बाकी स्कूटरों के मुक़ाबले एक फीचर-रिच विकल्प बनाता है।

बैटरी, रेंज, चार्जिंग और परफॉरमेंस

रिवर इंडी एक हाई -परफॉरमेंस और एडवांस्ड इलेक्ट्रिक स्कूटर है जो अपनी बेहतरीन पावर और एक्सटेंडेड ड्राइविंग रेंज के साथ भारतीय बाजार में आया है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 4 kW की लिथियम-आयन बैटरी पैक के साथ एक मिड-ड्राइव PMSM मोटर आती है, जो 120 Km की रेंज और 90 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड प्रदान करीत है। यह शानदार स्पैक्स इसे इलेक्ट्रिक स्कूटर सेगमेंट में एक आकर्षक विकल्प बनाते हैं ओला, एथर, और बाकी इलेक्ट्रिक स्कूटर कंपनियों से।

यह इलेक्ट्रिक स्कूटर केवल 3.7 सेकंड में शून्य से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है और 90 किमी/घंटा की टॉप स्पीड प्राप्त कर लेता है, जो इस प्रकार के स्कूटर के लिए ग़ज़ब की परफॉरमेंस प्रदर्शित करता है। पावर के मामले में, नया रिवर इंडी स्कूटर 9 bhp की पावर और 26 Nm का पीक टॉर्क पैदा कर सकता है। कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के साथ फ़ास्ट चार्जिंग का सपोर्ट भी दिया है जो इसे 5 से 6 घंटे में फुल चार्ज करने में सक्षम है।

मॉडलरिवर इंडी
बैटरी4 kWh
रेंज120 Km
पावर6.4 kW
टॉर्क26 Nm
0-40 km/h3.7 सेकंड
टॉप स्पीड90 km/h
कीमत1.38 लाख रुपए

क्या है कीमत?

रिवर इंडी इलेक्ट्रिक स्कूटर हुआ और भी सस्ता, जानिए नई कीमत
Source: River

रिवर इंडी पर्याप्त स्टोरेज स्पेस प्रदान करता है जिसमें 12-लीटर ग्लोव बॉक्स, 43-लीटर अंडर-सीट स्टोरेज, बैग हुक और एक पैनियर स्टेप शामिल है। कंपनी ने अपने इंडी इलेक्ट्रिक स्कूटर की नई कीमत 1.38 लाख रुपए राखी है जो पहले 1.46 लाख रुपए थी। नया रिवर इंडी हाई परफॉरमेंस प्रदर्शन वाले ई-स्कूटर के लिए एक एक्सीलेंट वैल्यू प्रदान करता है। यह स्कूटर 50,000 किलोमीटर तक के लिए 5 साल की वारंटी और लिथियम-आयन बैटरी के लिए 5 साल की विशेष वारंटी के साथ आता है जो इसे इलेक्ट्रिक स्कूटर बाजार में एक आकर्षक विकल्प बनाता है।

यह भी देखिये: रॉयल एनफील्ड ने लॉन्च करी अपनी सबसे बेहतरीन बाइक शॉटगन 650, जानिए पूरी डिटेल्स

Leave a comment