टाटा मोटर्स जल्द लॉन्च करेगा अपनी शानदार इलेक्ट्रिक गाड़ियां, जानिए कीमत व लॉन्च डेट

भारत में जल्द लॉन्च होंगी टाटा मोटर्स की यह इलेक्ट्रिक गाड़ियां, जानिए पूरी डिटेल्स

टाटा मोटर्स 2024 में तीन नए इलेक्ट्रिक वाहन पेश करने के लिए तैयार है जिसमें किफायती पंच.ईवी, कर्ववी.ईवी और हैरियर.ईवी शामिल हैं। भारत की सबसे बड़ी और प्रतिष्ठित कार कंपनी टाटा मोटर्स जल्द अपनी नई गाड़ियों को लॉन्च करने जा रही है। इसमें टाटा की नई इलेक्ट्रिक गाड़ियां शामिल हैं जो पेश करेंगी शानदार डिज़ाइन, लम्बी रेंज, फीचर से भरा केबिन, फ़ास्ट चार्जिंग और बेहतरीन परफॉरमेंस। यह गाड़ियां टक्कर देंगी हुंडई, महिंद्रा, और सेगमेंट की और इलेक्ट्रिक गाड़ियां। आइए जानते हैं टाटा मोटर्स की भारत में जल्द लॉन्च होने वाली इलेक्ट्रिक गाड़ियां, इनकी कीमत और लॉन्च डेट के बारे में।

मॉडलकीमत
टाटा कर्व ईवी15 लाख रूपए
टाटा पंच.ईवी12 लाख रूपए
टाटा हैरियर.ईवी25 लाख रूपए

1. टाटा कर्व ईवी

टाटा मोटर्स जल्द लॉन्च करेगा अपनी शानदार इलेक्ट्रिक गाड़ियां, जानिए कीमत व लॉन्च डेट
Source: HT Auto

टाटा कर्व ईवी 2024 के सबसे प्रतिष्ठित लॉन्च में से एक है। यह मिड-साइज कूप SUV जल्द भारत में लॉन्च होगी अपने स्लीक डिज़ाइन और कर्वी लुक के साथ ग्राहकों को लुभाने में सक्षम होगी। टाटा की यह इलेक्ट्रिक कार हरियर ईवी की तरह कंपनी के जेन 2 प्लेटफार्म पर बनेगी और पेश करेगी बेहतरीन ड्राइविंग रेंज और शानदार परफॉरमेंस।

नई टाटा कर्व ईवी सिंगल या दो इलेक्ट्रिक मोटर पेश करेगी और एक बड़ी बैटरी के साथ आएगी जो देगी 500 Km की बेहतरीन रेंज। यह इलेक्ट्रिक कार अपने सेगमेंट में हौंडा एलिवेट ईवी, क्रेटा ईवी, नेक्सॉन ईवी जैसी गाड़ियों के साथ मुक़ाबला करेगी। टाटा मोटर्स अपनी नई कर्व ईवी भारत में 2024 में लॉन्च होगी और इसकी कीमत 14 लाख रूपए के बीच होगी।

2. टाटा पंच.ईवी

टाटा मोटर्स जल्द लॉन्च करेगा अपनी शानदार इलेक्ट्रिक गाड़ियां, जानिए कीमत व लॉन्च डेट
Source: Cardekho

टाटा पंच के इलेक्ट्रिक वर्शन का हाल ही में अनावरण किया गया था और यह 17 जनवरी से बिक्री के लिए उपलब्ध होने वाली है। नई पंच इलेक्ट्रिक स्केल-डाउन नेक्सॉन ईवी की तरह लगती है और फ्रेश डिज़ाइन पेश करती है। इसमें अपने इलेक्ट्रिक काउंटरपार्ट से ली गई अपडेटेड ग्रिल और बम्पर डिज़ाइन शामिल है।

नई पंच ईवी शानदार और प्रीमियम इंटीरियर पेश करती है जिसमें 10.25 इंच की इंफोटेनमेंट स्क्रीन और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ एक लेयरड डैशबोर्ड होगा। यह इलेक्ट्रिक कार दो वैरिएंट में आएगी – स्टैण्डर्ड 25 kWh)और लॉन्ग रेंज (35 kWh) शामिल हैं। नई पंच ईवी अपने सेगमेंट में सिट्रोएन eC3 से टक्कर करेगी अपने बेहतरीन डिज़ाइन और शानदार परफॉरमेंस प्रदान करेगी।

3. टाटा हैरियर.ईवी

टाटा मोटर्स जल्द लॉन्च करेगा अपनी शानदार इलेक्ट्रिक गाड़ियां, जानिए कीमत व लॉन्च डेट
Source: Cleantechnica

ऑटो एक्सपो 2023 में प्रदर्शित हैरियर ईवी हाल ही में फेसलिफ्ट किए गए हैरियर का इलेक्ट्रिक वर्शन पेश करती है। ईवी-स्पेसिफिक डिज़ाइन एलिमेंट्स के साथ, नई हरियर ईवी अतिरिक्त सुविधाएं शामिल करेगी जैसे Arcade EV के साथ एक अपडेटेड कनेक्टेड सूट। नई हैरियर ईवी में ऑल-व्हील ड्राइव (AWD) के साथ डुअल-मोटर सेटअप की सुविधा लेकट आएगी जो एक रोमांचक ड्राइविंग अनुभव और 500 Km की रेंज पेश करेगी।

इस इलेक्ट्रिक कार में एक 12.3 इंच टचस्क्रीन, ADAS, और शानदार कम्फर्ट सुविधाओं से लैस होगी। यह गाडी टाटा के नए जेन 2 acti.ev प्लेटफार्म पर बनेगी और पेश करेगी ग़ज़ब की परफॉरमेंस, स्टेबिलिटी, लम्बी रेंज और शानदार फ़ास्ट चार्जिंग चार्जिंग सुविधा। टाटा की यह नई इलेक्ट्रिक गाडी ऑफर करेगी बेहतरीन यूटिलिटी जो बढ़ते SUV सेगमेंट में इसे एक बढ़िया विकल्प बनाता है।

यह भी देखिये: भारत में जल्द लॉन्च होगी नई फॉक्सवैगन टायरोन, जानिए कीमत व लॉन्च डेट

Leave a comment