रेंज रोवर की ये शानदार गाडी है भारत की सबसे बेस्ट SUV, जानिए विवरण

2024 रेंज रोवर स्पोर्ट

रेंज रोवर स्पोर्ट को पहली बार 2005 में भारत में लॉन्च किया गया था, जो प्रमुख रेंज रोवर के छोटे और स्पोर्टियर वर्शन के रूप में काम करता था। लैंड रोवर रेंज रोवर स्पोर्ट एक शानदार एसयूवी है जो कंपनी के रिफाइनमेंट के साथ एक स्पोर्ट्स कार के प्रदर्शन को जोड़ती है। यह SU प्रीमियम इंटीरियर, आधुनिक तकनीक और एक्सेप्शनल परफॉरमेंस प्रदान करती है, जो इसे रोमांचकारी और वर्सटाइल ड्राइविंग अनुभव चाहने वालों के लिए एक एक्सीलेंट विकल्प बनाता है। आइए जानते हैं 2024 रेंज रोवर स्पोर्ट के बारे में, इसके फीचर्स और कीमत।

आकर्षक डिज़ाइन

रेंज रोवर की ये शानदार गाडी है भारत की सबसे बेस्ट SUV, जानिए विवरण
Source: Land Rover

नई रेंज रोवर स्पोर्ट एक रिडिजाइनड फ्रंट ग्रिल और स्लीक हेडलाइट्स पेश करती है जो इसे अधिक आक्रामक और आधुनिक लुक देती हैं। यह कार पहले से भी ज्यादा आक्रामक और आधुनिक हो गई है। नए फ्रंट बम्पर, बोनट, साइड वेंट और फ्रंट ग्रिल पर कॉपर के रंग के इंसर्ट देखे जा सकते हैं। कार के पिछले हिस्से में नई टेललाइट्स, एक स्पॉइलर और एक रिडिज़ाइन किया गया डिफ्यूज़र है। इसके अतिरिक्त, रेंज रोवर स्पोर्ट 22-इंच डार्क ब्राउन रंग के अलॉय व्हील्स के साथ आती है।

कार के अंदर आपको प्रीमियम और स्पेसियस इंटीरियर मिलेगा जिसमे 13.1 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 13.7 इंच का डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले और 10.2 इंच का हेड-अप डिस्प्ले शामिल है। लेदर सीटें, वुडेन डेकॉर और एक्सटेंसिव लाइटिंग सिस्टम जैसे शानदार डिजाइन एलिमेंट्स इसकी भव्यता को बढ़ाते हैं। कार में पैनोरमिक सनरूफ की भी सुविधा है जो बड़ी होने के साथ प्रीमियम अपील पेश करती है।

शक्तिशाली परफॉरमेंस

नई रेंज रोवर स्पोर्ट 3.0-लीटर डीजल इंजन के साथ आती है जो 346 bhp की पावर और 700 Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है। यह 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आता है। कार में स्टैण्डर्ड ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम है, जो स्मूथनेस और रेस्पॉन्सिव अक्सीलरेशन, बेहतर ट्रैक्शन और कण्ट्रोल प्रदान करता है। यह कार महज 5.9 सेकेंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है और इसकी टॉप स्पीड 234 किलोमीटर प्रति घंटा है।

मॉडल2024 रेंज रोवर स्पोर्ट
इंजन3.0-लीटर डीजल इंजन
पावर346 bhp
टॉर्क700 nm
0-100 km/h5.9 सेकंड
टॉप स्पीड234 km/h
कीमत1.64 करोड़ रुपए

कीमत

रेंज रोवर की ये शानदार गाडी है भारत की सबसे बेस्ट SUV, जानिए विवरण
Source: Land Rover

लैंड रोवर अपने प्रीमियम ऑटोमोबाइल के लिए जाना जाता है, और रेंज रोवर स्पोर्ट उन्ही का एक शानदार विकल्प है जो पेश करती है शानदार परफॉरमेंस और अविश्वनीय लक्ज़री। भारत में इस लग्जरी एसयूवी की शुरुआती कीमत ₹1.64 करोड़ है जो ₹1.84 करोड़ (एक्स-शोरूम) तक जाती है। लैंड रोवर की सबसे मेहेंगी गाड़ियों में से एक होकर नई रेंज रोवर स्पोर्ट एक बेहतरीन प्रदर्शन करने में सफल है।

निष्कर्ष

रेंज रोवर स्पोर्ट प्रदर्शन, उन्नत सुविधाओं और आकर्षक डिजाइन के मिश्रण के साथ एक शानदार एसयूवी है। यह लक्ज़री परफॉरमेंस चाहने वाले ग्राहकों के लिए एक उत्कृष्ट विकल्प है।

यह भी देखिये: भारत में जल्द लॉन्च होगी ये 4 इलेक्ट्रिक SUVs, जानिए विवरण

Leave a comment