टोयोटा भारत में जल्द लॉन्च करेगा 3 नई कारें, जानिए पूरा विवरण

भारत में जल्द लॉन्च होंगी टोयोटा की 3 नई कारें, जानिए इनकी लॉन्च डेट, कीमत व फीचर्स

टोयोटा भारतीय बाजार में तीन नए मॉडल पेश करने के लिए तैयार है, जो विविध प्रकार के फीचर्स और और हाई अपील पेश करेंगे। ऑटोमेकर ने ग्लोबल स्टेज पर ऑटोमोटिव एक्सीलेंस में अपनी कुछ बेहतरीन तकनीक पेश की है। टोयोटा भारतीय ऑटोमोटिव बाजार में अपने नए मॉडल लॉन्च करेगी। अपने विश्वसनीय और अत्याधुनिक डिज़ाइन के लिए जानी जाने वाली जापानी दिग्गज कंपनी 2024 में भारत में 3 नई कारों का अनावरण करने के लिए तैयार है। आइए जानते हैं टोयोटा की 3 नई कारों के बारे में।

मॉडललॉन्च डेट
2024 कैमरी हाइब्रिड फेसलिफ्ट2024 के अंत या 2025 में
टोयोटा फॉर्च्यूनर हाइब्रिड2024 के अंत में
टोयोटा अर्बन क्रूजर टैसरQ2 2024

1. 2024 कैमरी हाइब्रिड फेसलिफ्ट

टोयोटा भारत में जल्द लॉन्च करेगा 3 नई कारें, जानिए पूरा विवरण
Source: Toyota

टोयोटा ने 2024 एलए ऑटो शो में 2024 मॉडल वर्ष के लिए कैमरी हाइब्रिड फेसलिफ्ट को पेश कियाथा। नई कैमरी हाइब्रिड भारत में 2024 के अंत या 2025 की शुरुआत में आएगी। 2024 कैमरी हाइब्रिड फेसलिफ्ट में नए टोयोटा क्राउन से प्रेरणा लेते हुए एक संशोधित फ्रंट और रियर पैक किया जाएगा। इसमें हाइब्रिड सहायता के साथ या उसके बिना एक 2.5-लीटर पेट्रोल इंजन आएगा। ढेर सारी तकनीक और सुरक्षा सुविधाओं के साथ आंतरिक अपडेट और ताज़ा अपील 2024 कैमरी हाइब्रिड फेसलिफ्ट की नई विशेषताओं में से हैं।

2. टोयोटा फॉर्च्यूनर हाइब्रिड

टोयोटा भारत में जल्द लॉन्च करेगा 3 नई कारें, जानिए पूरा विवरण
Source: Toyota

इसके बाद टोयोटा फॉर्च्यूनर हाइब्रिड आती है, जो नए हाइब्रिड इंजन लेआउट के साथ आएगी और फिर से कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी होगी। यह एसयूवी माइल्ड-हाइब्रिड तकनीक को अपनाएगी जो बेहतर प्रदर्शन, बेहतर ईंधन दक्षता और कम एमिशन देगी। आने वाली फॉर्च्यूनर यूरोपीयन बाजार में हिलक्स के लिए विकसित माइल्ड हाइब्रिड तकनीक की पेशकश करेगी।

2024 फॉर्च्यूनर फुल-साइज़ सेगमेंट में एमजी ग्लॉस्टर, स्कोडा कोडियाक और आने वाली VW टिगुआन से मुक़ाबला करेगी। इसमें एक शक्तिशाली हाइब्रिड इंजन होगा जो अविश्वसनीय क्षमता के साथ शानदार प्रदर्शन प्रदान करेगा। नई फॉर्च्यूनर हाइब्रिड 2024 की दूसरी छमाही में लॉन्च होगी।

3. टोयोटा अर्बन क्रूजर टैसर

टोयोटा भारत में जल्द लॉन्च करेगा 3 नई कारें, जानिए पूरा विवरण
Canadahindi.com

आने वाली टोयोटा अर्बन क्रूजर टैसर एक मारुति सुजुकी फ्रोंक्स रीबैज्ड कॉम्पैक्ट कूप एसयूवी होगी। Baleno पर आधारित Glanza हैचबैक के समान, नई Taisor एक प्रीमियम अपील और ड्राइविंग अनुभव प्रदान करेगी और अपने Glanza काउंटरपार्ट से ऊपर स्तिथ होगी। Taisor एक शक्तिशाली 1.2L नैचुरली एस्पिरेटेड 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन और 1.0L टर्बोचार्ज्ड बूस्टर जेट पेट्रोल इंजन के साथ मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस होगी। यह कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में सर्वश्रेष्ठ में से एक, बेहतरीन फ्यूल इकॉनमी और एफ्फिसिएंट प्रदर्शन प्रदान करेगी।

टोयोटा के आगामी अर्बन क्रूजर टैसर में मारुति फ्रोंक्स की तुलना में सूक्ष्म डिजाइन परिवर्तन होंगे। अधिक सुविधाओं में एक टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट स्क्रीन, एक सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, छह एयरबैग, आटोमेटिक क्लाइमेट कण्ट्रोल, यूएचडी, एक 360-डिग्री कैमरा सिस्टम और अडजस्टेबल हेडरेस्ट शामिल होंगे।

यह भी देखिये: 400 Km रेंज के साथ जल्द लॉन्च होगी मारुति की ये SUV, जानिए पूरा विवरण

Leave a comment