TVS भारत में जल्द लॉन्च करेगी अपनी 3 नई बाइक्स, जानिए पूरा विवरण

भारत में जल्द लॉन्च होंगी TVS की 3 नई गाड़ियां, जानिए पूरा विवरण और कीमत

टीवीएस मोटर कंपनी 2024 में विभिन सेगमेंट में लॉन्च के साथ एक रोमांचक लाइनअप के लिए तैयारी कर रही है। इसमें कंपनी के लाइनअप में अपने ग्राहकों को विविध पोर्टफोलियो की पेशकश करने वाला नए ऐडिशनस शामिल है। भारत की सबसे बड़ी ऑटो निर्माता भारतीय ऑटो बाजार में नई पेशकश लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है। आइए 2024 में भारत में जल्द ही लॉन्च होने वाली 3 नई टीवीएस बाइक्स पर नजर डालते हैं।

मॉडलकीमत
टीवीएस iQube ST1.25 लाख रुपए
टीवीएस क्रूजर ज़ेपेलिन 1.5 लाख रुपए
टीवीएस एडवेंचर मोटरसाइकिल 3102.15 लाख रुपए

1. टीवीएस iQube ST

Tvs-iqube-st-side-angle
Source: TVS Motor

TVS iQube ST, iQube लाइनअप में टॉप-स्पेक वेरिएंट होगा और जल्द ही भारतीय दोपहिया बाजार में लॉन्च होगा। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर बढ़ी हुई दावा की गई रेंज और अतिरिक्त सुविधा के लिए त्वरित चार्जिंग क्षमताओं के लिए एक बड़ी 4.56 kWh ली-आयन बैटरी पैक करेगा। iQube ST शहर के अनुकूल 82 Km प्रति घंटे की अधिकतम गति प्रदान करेगा। यह शहरी ड्राइविंग पर जोर देते हुए इलेक्ट्रिक स्कूटर क्षेत्र में एक महत्वपूर्ण इलेक्ट्रिक स्कूटर के रूप में उभर के आएगा।

2. टीवीएस क्रूजर ज़ेपेलिन

Tvs-zeppelin-bike
Source: BikeJuction

भारतीय निर्माता रोनिन प्लेटफॉर्म पर आधारित एक नई क्रूजर मोटरसाइकिल पेश करने करेगा। यह रोनिन 225 पर आधारित होगी और आकर्षक डिजाइन एलिमेंट्स के साथ एक क्रूजर बाइक का प्रदर्शन करेगी। इस बाइक में कई विशेषताएं शामिल होंगी जैसे कि आगे की ओर सेट फ़ुटपेग, एक अलग एग्ज़ॉस्ट सेटअप और आराम और आकर्षक डिज़ाइन के लिए निचली सीट। आने वाली टीवीएस क्रूजर ज़ेपेलिन क्रूजर एंथोसिएस्ट कम्युनिटी में एक बोल्ड स्टेटमेंट बयान देते हुए स्थापि क्रूजर मॉडलों को टक्कर देगी।

3. टीवीएस एडवेंचर मोटरसाइकिल 310

Tvs-adventure-bike
Source: Bike Advice

टीवीएस एडवेंचर मोटरसाइकिल थ्रिल चाहने वाले लोगों और ट्रेल राइडर्स की जरूरतों को पूरा करने सबसे बढ़िया विकल्प के रूप में आएगी। यह एडवेंचर टूरर ऑफ-रोड और हाईवे क्रुइसिंग दोनों के लिए डिज़ाइन किया गई है। जल्द आने वाली टीवीएस एडवेंचर बाइक में फ़ॉल विंडस्क्रीन, लंबी-यात्रा सस्पेंशन, दोहरे उद्देश्य वाले टायर और दोहरे चैनल एबीएस और स्विचेबल ट्रैक्शन कंट्रोल जैसी सुरक्षा सुविधाएँ जैसी कई सुविधाएँ शामिल हैं। इसमें 313cc इंजन होगा जो बाइक एड्रेनालाईन-पैक यात्राओं के लिए शक्ति और सुरक्षा का एक आदर्श मिश्रण प्रदान करेगा। आने वाली टीवीएस एडवेंचर बाइक में प्रतिस्पर्धियों की तुलना में एक अद्वितीय डिजाइन पेश करेगी जो एक विशिष्ट शानदार अपील प्रदान करेगा।

निष्कर्ष

टीवीएस की 2024 लाइनअप में इलेक्ट्रिक स्कूटर से लेकर क्रूजर और एडवेंचर मोटरसाइकिल तक विविध प्रकार की पेशकशें प्रदर्शित करेगा। ये बाजार में विभिन्न सेगमेंट और परेफरेंस की तलाश करने वाली लोगों के लिए एक उचित विकल्प के रूप में आएगा। टीवीएस की नई लाइनअप में ब्रांड की कई नई पेशकशें शामिल होंगी जो भारत में मोबिलिटी के स्थान को और भी बढ़िया जगह लेकर जाएगा। टीवीएस की नई बाइकें कई ब्रांडों के विकल्प खरीदने की चाहत रखने वाले विभिन्न प्रकार के खरीदारों की जरूरतों को पूरा करेंगी।

यह भी देखिये: Simple Dot One ₹1.39 लाख रुपये की शुरुआती कीमत में लॉन्च हुआ

Leave a comment