भारत में जल्द लॉन्च होगी 2024 स्कोडा कोडियाक, जानिए विवरण

स्कोडा ने हाल ही में अपनी लोकप्रिय एसयूवी कोडियाक की दूसरी पीढ़ी का ग्लोबल स्तर पर पेश किया है।

कार के बाहरी हिस्से में स्कोडा की सिग्नेचर बटरफ्लाई ग्रिल शामिल है जो पहले से बड़ी और अधिक सीधी है। एलईडी हेडलाइट्स दो इकाइयों में विभाजित हैं, इंटीग्रेटेड एलईडी डीआरएल के साथ और सेंट्रल रडार के साथ एक नया डिज़ाइन किया गया बम्पर भी उपलब्ध हैं।

डिज़ाइन

नई स्कोडा कोडियाक का भारतीय वर्शन पेट्रोल, डीजल और प्लग-इन हाइब्रिड वेरिएंट सहित विभिन्न पावरट्रेन विकल्प पेश करेगा। इसमें माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम 1.5-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन आएगा जो 150 PS की पावर और 250 Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है। इसे फ्रंट-व्हील-ड्राइव सिस्टम के साथ सात-स्पीड डुअल-क्लच ट्रांसमिशन जोड़ा गया है।

परफॉरमेंस

दूसरे वेरिएंट में 2.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन शामिल है जो 204 PS की पावर और 320 Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है। इस मॉडल को 7-स्पीड DCT ट्रांसमिशन और AWD सिस्टम के साथ जोड़ा गया है।

स्कोडा अपने मिड-प्रीमियम ब्रांड पोजिशनिंग के लिए जाना जाता है, भारत में 2024 कोडियाक की लॉन्च डेट या मूल्य का खुलासा नहीं किया है।

लॉन्च डेट और कीमत

हालाँकि, उद्योग के सूत्रों का सुझाव है कि शुरुआती कीमत लगभग 36.79 लाख रुपये हो सकती है, जो टॉप वैरिएंट के लिए 40.49 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जा सकती है।

पूरी डिटेल्स जानने के लिए 

SWIPE UP