नई टाटा Altroz EV जल्द भारत में लॉन्च होगी 400 Km की रेंज के साथ

टाटा Altroz EV जल्द ही भारत में लॉन्च होने वाली है, जिससे टाटा मोटर्स देश में इलेक्ट्रिक वाहन बिक्री में अग्रणी कंपनी बन जाएगी।

हालांकि अल्ट्रोज़ ईवी के बारे में आधिकारिक विवरण अभी तक सामने नहीं आया है, लेकिन अनुमान है कि यह लगभग 400 किलोमीटर की रेंज और 130 किमी/घंटा की टॉप स्पीड प्रदान करेगी।

वाहन के उन्नत फास्ट-चार्जिंग क्षमताओं के साथ आने की उम्मीद है, जिससे लगभग 4 घंटे में पूरा चार्ज हो सकेगा। आइए जानते हैं आने वाली नई टाटा Altroz EV के बारे में।

नई Altroz EV सिंगल इलेक्ट्रिक मोटर के साथ आएगी जो इसे बढ़िया पावर प्रदान करने की शक्ति देगा। यह इलेक्ट्रिक कार एक बड़ी बैटरी के साथ आएगी और 350-400 Km की रेंज प्रदान करने का दावा करती है।

सुविधाओं के संदर्भ में, 2024 Altroz EV में प्रीमियम एलिमेंट्स को शामिल करेगी जिसमें ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के साथ 10-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट डिस्प्ले, 360-डिग्री कैमरा और मैप्स तक पहुंचने के लिए डिजिटल सेंट्रल कंसोल डिस्प्ले शामिल होंगे।

हालांकि आधिकारिक लॉन्च की तारीख और कीमत विवरण की घोषणा की जानी बाकी है। यह अनुमान लगाया गया है कि टाटा Altroz EV की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत लगभग ₹10 लाख हो सकती है।

पूरी डिटेल्स जानने के लिए 

SWIPE UP