Tata Sierra EV होगी कंपनी की सबसे शानदार SUV, जानिए पूरा विवरण

टाटा मोटर्स भारत में अपनी सबसे प्रतिष्ठित और पावरफुल इलेक्ट्रिक एसयूवी टाटा Sierra EV लॉन्च करने के लिए तैयार है। Sierra टाटा मोटर्स की पहली एसयूवी में से एक थी, जो अपने विशिष्ट रियर ग्लास डिजाइन और स्पेसियस इंटीरियर के लिए जानी जाती थी।

ऑटो एक्सपो 2023 में पेश की गई नई सिएरा ईवी, आधुनिक और भविष्य की इंटरप्रिटेशन के साथ प्रतिष्ठित सिएरा नाम को फिर से प्रस्तुत करती है।

Sierra EV का डिज़ाइन मूल सिएरा से प्रेरणा लेता है लेकिन इसमें समकालीन ट्विस्ट्स शामिल हैं। यह इलेक्ट्रिक कार फ्रंट में टाटा के लोगो और कनेक्टेड एलईडी हेडलाइट्स के साथ एक थिन ग्रिल पेश करती है।

आकर्षक डिज़ाइन

साइड प्रोफ़ाइल में एक स्लोपिंग रूफलाइन और एक बड़ा ग्लास क्षेत्र गिलास एरिया पेश किया गया है, जो एक ओपन और स्पेसियस अनुभव प्रदान करता है। पीछे की तरफ कुर्वेद हैच ग्लास और कनेक्टेड एलईडी टेल लैंप शामिल हैं।

Sierra EV टाटा के ज़िपट्रोन पावरट्रेन के साथ पेश होगी, जिसमें एक परमानेंट मेगनटे सिंगल सिंक्रोनस मोटर है जो शानदार पावर पैदा करती है। इस गाडी में एक बड़ी लिथियम-आयन बैटरी पैक शामिल जो एक बार चार्ज करने पर 400 Km की प्रभावशाली रेंज का दावा करता है।

शक्तिशाली परफॉरमेंस

हालांकि विशिष्ट शक्ति और टॉर्क विवरण का खुलासा नहीं किया गया है, टाटा फास्ट-चार्जिंग सपोर्ट से कार केवल 60 मिनट में 80% चार्ज हो जाती है। Tata Sierra EVमें फ्रंट-व्हील-ड्राइव लेआउट में आएगी और इसमें एक ऑल-व्हील ड्राइव सिस्टम भी शामिल होगा।

फिलहाल, सिएरा ईवी अभी भी कॉन्सेप्ट स्टेज में है और टाटा मोटर्स ने ऑफिसियल लॉन्च के बारे में जानकारी नहीं दी है। हालाँकि, रिपोर्टों से पता चलता है कि भारत में अपेक्षित शुरुआती कीमत लगभग ₹25 लाख (एक्स-शोरूम) हो सकती है।

क्या होगी कीमत?

पूरी डिटेल्स जानने के लिए 

SWIPE UP