नई Volvo EX90 जल्द भारत में लॉन्च होगी, जानिए इसके फीचर्स

प्रतिष्ठित कार निर्मिता वोल्वो भारत में अपनी नई इलेक्ट्रिक एसयूवी, EX90 लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। Volvo EX90 SUV एक बार चार्ज करने पर 600 किलोमीटर की प्रभावशाली रेंज पेश करेगी।

यह मॉडल वोल्वो के SPA2 प्लेटफॉर्म पर आधारित है जो विशेष रूप से इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए डिज़ाइन किया गया है। वॉल्वो की ये EV पेश करती है बेहतरीन डिज़ाइन और शानदार फीचर्स जो इसे बनता है अपने सेगमेंट की सबसे पावरफुल इलेक्ट्रिक कार।

Volvo EX90 एक शानदार नई ग्रिल, स्लिम एलईडी हेडलाइट्स और एक विशिष्ट रियर स्पॉइलर के साथ एक स्लीक और फ्यूचरिस्टिक डिजाइन प्रदर्शित करेगी। वाहन में एक पैनोरमिक ग्लास छत शामिल है, जो इंटीरियर को एक विशाल और एयरी अनुभव प्रदान करेगा।

डिज़ाइन

इंटीरियर में एक 15-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और 12.3-इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलता है। इसका डिजिटल पैनल आएगा इंफोटेनमेंट सिस्टम Apple CarPlay और Android Auto के साथ आता है जो इसे नए ज़माने का इंटीरियर पेश करता है।

फीचर्स

प्रदर्शन के संदर्भ में, Volvo EX90 में दो इलेक्ट्रिक मोटर, प्रत्येक एक्सल पर एक और एक ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम प्रदान करती है। इसकी दो एल्क्ट्रिक मोटर्स 400 किलोवाट की पावर पैदा करती है और इसका पीक टॉर्क 800 Nm का है।

पॉवरट्रेन

यह इलेक्ट्रिक कार केवल 5.5 सेकंड में 0 से 100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ सकती है और इसकी टॉप-स्पीड 180 किमी/घंटा है। EX90 एक बड़ी लिथियम-आयन बैटरी के साथ आती है, जो एक बार चार्ज करने पर 600 किलोमीटर की रिमार्केबल रेंज प्रदान करती है।

जहां तक कीमत की बात है, वोल्वो खुद को एक प्रीमियम वाहन निर्माता के रूप में पेश करती है। नई वॉल्वो EX90 भारत में जल्द लॉन्च होगी और इसकी कीमत लगभग ₹1.50 करोड़ (एक्स-शोरूम) से शुरू होने की उम्मीद है।

क्या होगी कीमत?

पूरी डिटेल्स जानने के लिए 

SWIPE UP