भारत में जल्द लॉन्च होगा हौंडा का पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर 200 Km की रेंज के साथ

होंडा भारत में सबसे बड़ी टू-व्हीलर कंपनी है जो वाहनों की विविध रेंज पेश करता है। अब, हौंडा अपने नए इलेक्ट्रिक स्कूटर के साथ भारतीय बाजार में प्रवेश करने की तैयारी कर रहा है देश में इलेक्ट्रिक स्कूटर बाजार की बढ़ोतरी को देखते हुए।

होंडा ने जापान मोबिलिटी शो (JMS) में अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर कॉन्सेप्ट, SC-e स्कूटर को प्रदर्शित किया। शो के दौरान SC-e इलेक्ट्रिक स्कूटर को पॉजिटिव प्रतिक्रिया मिली और होंडा ने इसे भारत सहित ग्लोबल बाजार में लॉन्च करने की योजना बनाई है।

SC e इलेक्ट्रिक स्कूटर डुअल-रिमूवेबल बैटरी सेटअप के साथ आता है, जिसमें प्रत्येक लिथियम-आयन बैटरी 1.3 kWh की पावर प्रदान करती है। स्कूटर फुल चार्ज पर 100 Km की रेंज हासिल कर सकता है, जिसकी टॉप स्पीड 60 से 70 किलोमीटर/घंटा के बीच है जो इसे एक आकर्षक विकल्प बनाता है।

पावरट्रैन

हालांकि ये विवरण कॉन्सेप्ट मॉडल के लिए हैं, प्रोडक्शन मॉडल से और भी अधिक रेंज और ज्यादा टॉप स्पीड की पेशकश करने की उम्मीद है। यह एकेस्टरिक स्कूटर 200 किलोमीटर से अधिक की रेंज और लगभग 105 किलोमीटर/घंटा की टॉप स्पीड के साथ आ सकता है।

भारत में लॉन्च होने वाला होंडा का इलेक्ट्रिक स्कूटर प्रीमियम डिज़ाइन पेश करेगा जैसा कि SC e कॉन्सेप्ट में देखा गया था।

फीचर्स

इसमें एक फुल-विड्थ वाली एलईडी लाइट बार, स्टाइलिश फ़ुटपेग, एक विशाल सिंगल-पीस सीट, फ़्लोरबोर्ड पर आकर्षक ब्लू एक्सेंट, राइडिंग मोड, कीलेस एंट्री, एलईडी हेडलाइट्स, टेलीस्कोपिक सस्पेंशन, अलॉय व्हील, डिस्क ब्रेक और बहुत कुछ शामिल हैं। इन फीचर्स से बेहतरीन राइडिंग अनुभव मिलने की उम्मीद है।

पूरी डिटेल्स जानने के लिए 

SWIPE UP