मारुति सुजुकी जल्द भारत में लॉन्च करेगी अपनी नई एंट्री-लेवल सब-4 SUV

मारुति सुजुकी टाटा पंच और हुंडई एक्सटर जैसे कॉम्पिटिटर को टक्कर देते हुए एक सब-4 मीटर SUV सेगमेंट में प्रवेश करने के लिए तैयार है।

इस नई एंट्री-लेवल एसयूवी के 2026-27 के आसपास लॉन्च होने की उम्मीद है। भारतीय बाजार में एसयूवी की बढ़ती मांग को पूरा करने की मारुति की रणनीति का हिस्सा है।

इस नए मॉडल को पेश करने से पहले, मारुति 2025 और 2024 में ग्रैंड विटारा 7-सीटर और अपनी पहली इलेक्ट्रिक SUV, eVX लॉन्च करने की योजना बना रही है।

मारुति सुजुकी भारत में एसयूवी की बढ़ती मांग पर काम कर रही है, इसके रिजल्ट में 2023 में इसकी डीलर डिस्पैच में एसयूवी का योगदान 49% है।

कंपनी ने बाजार की मांग को पूरा करने के लिए पिछले दो वर्षों में चार नई एसयूवी लॉन्च की हैं। मारुति की आने वाली एसयूवी लाइनअप में टाटा पंच और हुंडई एक्सटर जैसी लोकप्रिय एक नया एंट्री-लेवल सब-4 मीटर एसयूवी को पेश करेगी जो टक्कर देगी इन गाड़ियों को।

नई एंट्री-लेवल मारुति सुजुकी एसयूवी को 2026-27 में पेश किए जाने की उम्मीद है। इससे पहले, मारुति ने 2025 में ग्रैंड विटारा 7-सीटर लॉन्च करने की योजना बनाई है, जो आने वाले खरखौदा प्लांट की पहली कार होगी।

पूरी डिटेल्स जानने के लिए 

SWIPE UP