नई स्कोडा ऑक्टाविया फेसलिफ्ट जल्द होगी भारत में लॉन्च

स्कोडा फरवरी 2024 में ग्लोबल स्तर पर फेसलिफ्टेड ऑक्टाविया का अनावरण करने के लिए तैयार है। यह अपडेट अंतरराष्ट्रीय बाजारों के लिए चौथी पीढ़ी के ऑक्टाविया की शुरुआत के लगभग पांच साल बाद आया है।

फेसलिफ्ट से बाहरी डिजाइन में बदलाव और इंटीरियर में अपडेट की उम्मीद है। उसके साथ ही स्कोडा इंटीरियर और इंजन में भी काफी नए बदलाव के साथ अपनी नई सेडान को लॉन्च करेगी।

ब्रांड द्वारा उपलब्ध कराए गए टीज़र से यह स्पष्ट है कि फेसलिफ़्टेड ऑक्टाविया में डायगोनल एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट्स (डीआरएल) के साथ हेडलाइट्स के लिए एक नया डिज़ाइन होगा, और एक नया डिज़ाइन का गरिल्ले होगा।

डिजाइन

हालांकि टीज़र में इंटीरियर के बारे में जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन उम्मीद है कि फेसलिफ्टेड ऑक्टाविया नए 10-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एंड्रॉइड ऑटो और वायरलेस ऐप्पल कारप्ले के लिए सपोर्ट और 10-इंच ड्राइवर डिस्प्ले के साथ आएगी।

इंटीरियर

नई स्कोडा ऑक्टाविया अंतरराष्ट्रीय बाजारों के लिए विभिन्न विकल्प प्रदान करता है, जिसमें माइल्ड-हाइब्रिड के साथ 1.0-लीटर और 1.5-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन, 115 hp से 200hp तक के आउटपुट वाला 2.0-लीटर डीजल इंजन और एक 2.0-लीटर डीजल इंजन शामिल है।

पावरट्रेन

फिलहाल, भारत में फेसलिफ्टेड ऑक्टाविया के लॉन्च के बारे में कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। हालाँकि, अफवाह है कि स्कोडा सीमित संख्या में प्लग-इन हाइब्रिड तकनीक के साथ ऑक्टेविया RS IV पेश करेगी।

कब होगी भारत में लॉन्च?

पूरी डिटेल्स जानने के लिए 

SWIPE UP