स्कोडा और वॉक्सवैगन जल्द लॉन्च करेगा अपनी नई इलेक्ट्रिक SUVs

स्कोडा और वोक्सवैगन 2024 में भारत में अपने पहले इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च करने की तैयारी कर रहे हैं। स्कोडा Enyaq iV और वॉक्सवैगन ID.4 GTX के साल के मध्य तक भारतीय बाजार में आने की उम्मीद है।

दोनों इलेक्ट्रिक वाहनों को पूरी तरह से निर्मित (CBU ) मार्ग के माध्यम से पेश किया जाएगा। भारत के बढ़ते इलेक्ट्रिक मार्किट के चलते जर्मन कार निर्माता वॉक्सवैगन जल्द अपने इलेक्ट्रिक पोर्टफोलियो को भारत में प्रस्तुत करेगा।

यह इलेक्ट्रिक SUV अपने साथ 77 kWh बैटरी पैक और दो इलेक्ट्रिक मोटर लाती है जो लगभग 300 hp की पावर आउटपुट और 460 Nm का अधिकतम टॉर्क पैदा करता है।

वोक्सवैगन ID.4 GTX

ID.4 GTX एक बार चार्ज करने पर 480 Km तक की ड्राइविंग रेंज का दावा करता है और फ़ास्ट चार्जिंग सुविधा के लेस है जो इसे सेगमेंट में सबसे बढ़िया और मॉडर्न इलेक्ट्रिक कारों में से एक बनता है।

Enyaq IV का रेंज-टॉपिंग 80x वेरिएंट दो इलेक्ट्रिक मोटरों के साथ आता है और 77 kWh की बैटरी पैक ऑफर करता है। इसका यह कॉम्बिनेशन ऑल-व्हील ड्राइव और 265 hp का पावर आउटपुट प्रदान करता है।

स्कोडा Enyaq iV

Enyaq IV 80x 500 Km से अधिक लंबी रेंज प्रदान करेगी और 6.9 सेकंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है।

इसके अतिरिक्त, स्कोडा एन्याक 85 वर्शन 282 hp की पावर पैदा करने वाली रियर-माउंटेड सिंगल इलेक्ट्रिक मोटर आती है जिसे भारत में परीक्षण करते हुए देखा गया है। यह इलेक्ट्रिक कार 82 kWh बैटरी पैक के साथ आती है जो WLTP चक्र में 565 km की रेंज का दावा करती है।

पूरी डिटेल्स जानने के लिए 

SWIPE UP